Vivo Y01 Smartphone:Vivo के स्मार्टफोन दुनिया भर में नाम कमा रहा है. इस कंपनी का एक स्मार्टफोन खूब चर्चा में है. इस स्मार्टफोन का नाम Vivo Y01 है. आपको इसमें दिए गए फीचर्स दमदार है. आपको इसमें बैटरी भी धांसू दी गयी है. सबसे अच्छी बात तो ये है कि इसकी कीमत भी आपके बजट में होने वाली है. आपको ये स्मार्टफोन किसी भी स्मार्टफोन स्टोर पर मिल जाएगा. चलिए आपको इसके फीचर्स और कीमत के बारे में बताते है.

फीचर्स

बात अगर फीचर्स की करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दे ापक इस स्मार्टफोन में एक रेक्टेंगुलर कैमरा बम्प के साथ फ्लैट बैक पैनल दिया गया है. यही नहीं इस स्मार्टफोन में आपको 6.51 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया गया है. इसका पिक्सल 600 x 720 का है. वही इसका 60 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट है.

बैटरी और स्टोरेज

बात अगर इस स्मार्टफोन में मिलने वाले स्टोरेज की बात करें तो इ 2GB रैम के साथ 32GB स्टोरेज दिया गया है. इस स्मार्टफोन में प्रोसेसर के लिए MediaTek Helio P35 SoC दिया गया है. आप चाहे तो इस स्मार्टफोन के स्टोरेज को बढ़ा सकती है. इसमें आपको माइक्रोएसडी कार्ड का स्लॉट दिया गया है. आप इसका स्पेस 1TB तक बढ़ा सकते हैं। इस में आपको 5,000mAh बड़ी बैटरी दी गयी है जो 10W के फास्टचार्जिंग को सपोर्ट करने में सक्षम है.

कैमरा

अब बात कैमरा की करें तो आपको इस स्मार्टफोन में f/2.0 अपर्चर के साथ 8-मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है. यही नहीं आपको इस स्मार्टफोन में फ्रंट का 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है. इसमें आपको रियर कैमरे में फेस ब्यूटी और टाइम-लैप्स मोड भी दिया गया है. दरअसल इस स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी के तौर पर ब्लूटूथ v5.0, वाई-फाई 2.4GHz/5GHz वाई-फाई दिया गया है. यही नहीं आपको इसमें डुअल-सिम सपोर्ट और 4G कनेक्टिविटी दिया गया हैं.

कीमत और कलर वेरिएंट

बात अगर कीमत की करें उससे पहले आप इस स्मार्टफोन के कलर वेरिएंट के बारे में जान लीजिये. आपको ये स्मार्टफोन एलिगेंट ब्लैक और ब्लू कलर में दिया जाने वाला है. इस स्मार्टफोन की कीमत की बात करें तो आपको ये स्मार्टफोन 8,999 रुपये में मिल जाएगा.