Yamaha RX100: आज कल लोगों के जुबान पर यामाहा बाइक चढ़ा हुआ है. बता दे 90s के दशक में सबसे ज्यादा प्रसिद्ध बाइको में से एक यामाहा आरएक्स 100 भी हुआ करती थी. आपको पुराने टाइम में कुछ फीचर्स नहीं थे लेकिन फिर भी यह भौकाल मचाती थी. लेकिन यामाहा कंपनी नई Yamaha RX100 में आकर्षक फीचर्स दिए हैं. आपको इसमें इंजन भी धकड़ दिया गया है. चलिए आपको इस नई Yamaha RX100 के बारे में डिटेल में बताते है

नई Yamaha RX100 में दिए गए बदलाव

असल में इस यामाहा द्वारा बनाई गई नई यामाहा आरएक्स 100 को मार्केट के बाकी बाइको से काफी अलग बनाया गया है. आपको इस बाइक में गोल हेड लैंप, टियर्डरॉप फ्यूल टैंक, फ्लैट सीट, बड़े चौड़े हेंडलबार, सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे काफी तगड़े बदलाव देखने को मिलेंगे.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इसमें एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलते है. फीचर्स की बात करें तो आपको इस बाइक में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम साथ ही आगे डिस्क ब्रेक, इसकी कंफर्ट को बढ़ाने के लिए इसमें टेलीस्कोप फॉर सस्पेंशन जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलते है. ये बाइक किसी भी रास्ते पर आपको आरामदायक महसूस करवाता है.

इंजन और टॉप स्पीड

बात अगर इसके इंजन की करें तप पुराने और नए इंजन में आपको काफी ज्यादा फ़र्क़ देखने को मिलेगा. बता दे इस नए Yamaha RX100 में आपको पावर ट्रेन इंजन दिया गया है. बाइक का इंजन 150 सीसी के साथ आती है. इसकी इंजन धाकड़ होने की वजह से इसकी माइलेज लगभग 45 किलोमीटर प्रति लीटर है. बात अगर इसके टॉप स्पीड की करें तो यह बाइक लगभग 15 सेकंड में 110 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है.

कीमत

बात अगर कीमत की करें तो सबसे पहले आप ये जान लीजिए की Yamaha RX100 अभी तक भारत में लॉन्च नहीं हुई है. ऐसे में यह कार की कीमत क्या होगी इसके बारे में कंपनी ने अभी ज्यादा कुछ नहीं बताया है. ऐसे में कीमत को लेकर कुछ भी कहना बिलकुल सही नहीं है.