Yamaha H2 Concept Vehicle  फास्ट फॉरवार्ड ओर यामाहा कंपनी ने मिलकर उठाया एक बड़ा कदम। कंपनी ने अपनी पहली हाइड्रोजन फ्यूल पर काम करने वाली व्हीकल को मार्केट में लॉन्च कर दिया है।

आपको बता दे 25 जनवरी 2024 को यामाहा की कंपनी ने अपनी इस नए मॉडल की दुनिया में एक नई झलक पेश की। प्रोफेशनल गोल्फर्स एसोसिएशन के आधिकारिक शो पर फर्म ड्राइव H2 का कांसेप्ट किया गया जाहिर। आईए आपको इस मॉडल की विशेषता और इसके फीचर्स के बारे में विस्तार से बताते हैं। 

Yamaha H2 Concept Vehicle 

वहां काफी लंबे समय से हाइड्रोजन ईंधन के इस सुझाव पर काम करने का विकल्प बन रही है। ऐसे में आपको बता दे साल 2022 में टीम ब्लू कावासाकी के साथ मिलकर हाइड्रोजन फ्यूल वाले इंजन का कॉन्सेप्ट सामने रखा था। 1 महीने बाद ही कंपनी ने टोयोटा के साथ मिलकर हाइड्रोजन फ्यूल v8 इंजन की घोषणा की।

Must Read

नए साल पर पेश हुआ पहला हाइड्रोजन कांसेप्ट का वाहन

नए साल के शुभ अवसर पर यामाहा की कंपनी और फास्ट फॉरवार्ड ने साथ मिलकर पूरी दुनिया को एक शानदार तोहफा दिया है। 25 जनवरी 2024 को यामाहा ने अपनी एक नई व्हीकल को लांच किया जिसमें उन्होंने हाइड्रोजन कांसेप्ट का पूर्ण रूप से इस्तेमाल किया है। आपको बता दें इस मॉडल को पहली बार फ्लोरिडा की प्रोफेशनल गोल्फर्स एसोसिएशन के आधिकारिक शो पर पेस किया गया।

साल के अंत तक हो सकते हैं ऐसे परिवर्तन

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं यामाहा ने मार्केट में पहली बार हाइड्रोजन फ्यूल वाले व्हीकल को लांच किया है। यह अभी शुरुआत है। साल के पहले महीने में कंपनी की तरफ से लांच की गई इस मॉडल में अभी और भी अपडेट और फीचर्स जोड़े जायेंगे। अभी साल में 11 महीने शेष है। ऐसे में यामाहा अपनी इस नए मॉडल में कई प्रकार के परिवर्तन कर सकती है और ग्राहकों को इससे जुड़े और भी फीचर्स दे सकती है।