वर्तमान समय में लोग स्पोर्टी लुक वाले बाइक्स को काफी ज्यादा पसंद कर रहें हैं। इस समय बाजार में कई कंपनियों की स्पोर्टी लुक वाली बाइकें मौजूद हैं और इनमें यामाहा का नाम भी शुमार होता है। यामाहा कंपनी की बाइकों को बड़ी संख्या में भारत में इस्तेमाल किया जाता है। यह कंपनी भी नए नए फीचर्स के साथ एक से बढ़कर एक बाइक बाजार में लांच करती रहती है। इसी क्रम में यामाहा ने हालही में Yamaha MT-15 2.0 बाइक को बाजार में उतारा है। आज हम आपको इसी बाइक के बारे में बता रहें हैं।

Yamaha MT-15 2.0 बाइक के फीचर्स

इस बाइक में आपको काफी जबरदस्त फीचर्स दिए जा रहें हैं। आपको बता दें की इसमें डिजिटल टेबल, इंजन टेम्परेचर डिस्प्ले, फ्यूल गेज, LED हेडलाइट, LED टेललाइट जैसे फीचर्स आपको दिए जाते हैं। इसके अलावा इस बाइक में आपको LED टर्न सिग्नल, डिजिटल स्पीडोमीटर, इंजन टेम्परेचर इंडिकेटर और मोबाइल चार्जिंग पोर्ट की सुविधा भी मिलती है। स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ डिजिटल मीटर का फीचर भी इसमें दिया गया है। इसमें आपको फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक की सुविधा भी दी जाती है।

Yamaha MT-15 2.0 का इंजन

इस बाइक में यामाहा ने काफी दमदार इंजन आपको दिया है। आपको बता दें की इसमें 155cc का दमदार इंजन दिया गया है। यह इंजन 10000 rpm पर 18.1 bhp की पावर को जेनरेट करता है। यह 7500 rpm पर 14.1 nm का पीक टार्क भी उत्पन्न करने में सक्षम है। लिक्विड कूल टेक्नोलॉजी के साथ में यह इंजन दिया गया है। यह बाइक आपको 48kmpl का माइलेज भी देती है।

Yamaha MT-15 2.0 का ब्रेकिंग सिस्टम तथा कीमत

आपको बता दें की इस बाइक के फ्रंट में 282mm डिस्क ब्रेक और रियर में 220mm डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। इस बाइक में डुअल चैनल ABS की सुविधा भी कंपनी ने दी हुई है। इस बाइक में आपको 130 kmph की टॉप स्पीड मिलती है। इसकी कीमत के बारे में बात करें तो बता दें की यह 1,67,200 रुपये है और 1,72,700 रुपये तक जाती है। इस बाइक का मुकाबला KTM, Pulsar और Apache जैसी पॉपुलर बाइकों के साथ में होता है।