नई दिल्ली।  यामाहा कंपनी की बाइक अपनी मजबूती के लिए जानी जाती हैं। जिसके चलते यह कपंनी लंबे समय से लोगों के दिलों में खास जगह बनाई हुए है। 80 के दशक में Yamaha की जानी मानी बाइक Yamaha RX100 काफी चर्चा में रही है। लेकिन अब एक बार फिर से यह बाइक भारत की सड़को पर तेजी रफ्तार से दौड़ने के लिए नजर आने वाली हैं।  जो यामाहा के दीवानो के लिए एक बड़ी खुशखबरी साबित होने वाली है। यदि आप भी Yamaha RX100 बाइक को खरीदना का इंतजार कर रहे है तो पहले जान लें इसके फीचर्स, स्पेसिफिकेशन, परफॉर्मेंस के बारे में..

Yamaha RX100 का इंजन

Yamaha RX100 अब मजबूत इंजन के साथ एंट्री करने वाली है। जिसमें कपंनी ने 98cc का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया है जो 11 PS की अधिकतम पॉवर (7000 Rpm) और 10.39 Nm का अधिकतम टॉर्क (6500 Rpm) जनरेट करने की क्षमता रखता है। इसमें Air Cooled तकनीक इस्तेमाल की गई है।

Speed, Brakes And Wheels

Yamaha RX 100 बाइक में लगे मजबूत इंजन के चलते यह बाइक 110 किमी/घंटे की टॉप स्पीड दी जाने वाली है। इसमें ABS नहीं है, बस फ्रंट और रियर टायर में ड्रम ब्रेक दिया गया हैं। इस बाइक में आपको दोनों टायर 18 इंच के ट्यूब वाले देखने को मिलेंगे।

Yamaha RX 100 बाइक के फीचर्स

Yamaha RX 100 बाइक के फीचर्स देखें तो इस शानदार बाइक में आपको फ्लैट टाइप की सीट के साथ बड़े हेंडलबार की सुविधा दी जा रही है। इसके साथ ही Yamaha RX 100 में आपको गोल हेडलैंप यूनिट, क्रोमेड फेंडर, अपवेप्ट एग्जॉस्ट सिस्टम, क्लासिक-दिखने वाला टेललैंप और एक आधुनिक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायर-स्पोक व्हील्स देखने को मिल सकते हैं।

Yamaha RX100 Bike Price

yamaha Rx बाइक की कीमत 1.40 लाख रुपये से 1.50 लाख रुपये तक के बीच हो सकती है।