Yamaha की बाइकों को भारत में लंबे समय से इस्तेमाल किया जाता रहा है। बड़ी संख्या में आज भी लोग Yamaha की बाइकों का उपयोग करते हैं। Yamaha की बाइकों को इसके लुक तथा बेहतरीन इंजन के लिए पसंद किया जाता है। हालही में Yamaha ने अपनी Yamaha R3 बाइक को लांच किया है। जिसमें आपको काफी एडवांस फीचर्स दिए जा रहें हैं। आइये अब हम आपको इस बाइक के संबंध में विस्तार से बताते हैं।

Yamaha R3 बाइक के ख़ास फीचर्स

इस बाइक में आपको डिस्क ब्रेक दिए गए हैं, जो की डुअल चैनल एबीएस को सपोर्ट करते हैं। इस बाइक के फ्रंट में ड्यूल एलइडी हेडलैंप दिया हुआ है। अपसाइड डाउन फॉर्क बाइक के फ्रंट में दिया गया है। इसके रियर में मोनोशॉक फॉर्क दिए गए हैं। माइलेज के बारे में बात करें तो बता दें की कंपनी का दावा है की यह बाइक आपको 25 Kmpl का माइलेज प्रदान करती है।

Yamaha R3 बाइक का इंजन

इस बाइक में काफी दमदार इंजन दिया आगया है। जो की आपको बेहतरीन परफॉर्मेंस प्रदान करता अहइ। जानकारी दे दें की इस बाइक में आपको 321 सीसी का लिक्विड कूल्ड इंजन दिया गया है। यह इंजन 9,000 Rpm पर 29.4NM का टॉर्क उत्पन्न करता है तथा 10,750 Rpm पर 40.4bhp की पावर को उत्पन्न करता है। इसमें आपको 14 लीटर का फ्यूल टैंक भी दिया जाता है।

Yamaha R3 बाइक की कीमत

Yamaha R3 बाइक की कीमत की बात करेंतो बता दें की इसके फीचर्स के हिसाब से इसकी कीमत काफी किफायती है। बता दें की आप भारत में इस बाइक को मात्र 4,64,900 रुपये में खरीद सकते हैं। यह एक्सशोरूम कीमत है। कंपनी ने इस बाइक को ब्लैक तथा ब्लू कलर ऑप्शन में बाजार में उतारा है। इसी साल से कंपनी इस बाइक की डिलीवरी शुरू कर सकती है फिलहाल इसकी प्री-बुकिंग शुरू की जा चुकी है।