Yamaha Aerox 155: अभी हाल ही में यामाहा ने भारत में एरोक्स 155 का नया मॉन्स्टर एनर्जी मोटोजीपी एडिशन को लॉन्च किया है. इसकी कीमत 1,48,300 रुपये है. आपको इसमें कई सारे फीचर मिलते है. आपको इसमें एक दूसरा मोटोजीपी एडिशन मॉडल्स दिया गया है. इसकी कीमत भी आपके बजट में होने वाली है. चलिए आपको इसके फीचर्स के बारे में डिटेल में बताते है.

कलर ऑप्शन

आपकी जानकारी के लिए बता दे यामाहा मोटोजीपी एडिशन के अलावा एरॉक्स 155 में आपको एक नहीं बल्कि चार कलर ऑप्शन्स दिए गए है. मेटालिक ब्लैक, रेसिंग ब्लू, ग्रे वर्मिलियन और सिल्वर. इस मॉडल में क्लास डी हेडलाइट से लैस मिलता है. आपको इसमें बेहतर रोशनी और सड़क पर अच्छी विजिबिलिटी देती है.

इंजन

बात अगर इंजन की करें तो यामाहा एरोक्स में 155 सीसी, 4-वाल्व, लिक्विड-कूल्ड, ब्लू कोर इंजन दिया गया है. इस बाइक में वेरिएबल वाल्व एक्चुएशन (वीवीए) से लैस है. वही इस स्कूटर में जो इंजन दिया गया है वो इंजन 8,000 आरपीएम पर 14.7 बीएचपी और 6,500 आरपीएम पर 13.9 एनएम जनरेट करने में सक्षम है. इस स्कूटर में OBD2 और E20 फ्यूल को सपोर्ट करता है.

फीचर्स

बात अगर इसमें मिलने वाले फीचर्स की करें तो ऑल-एलईडी लाइटिंग, ब्लूटूथ-एनेबल्ड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, मल्टीफ़ंक्शन की, ऑटोमेटिक स्टार्ट और स्टॉप सिस्टम, साइड-स्टैंड इंजन कट-ऑफ फ़ंक्शन तथा सिंगल-चैनल एबीएस जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलते है. यही नहीं इस मैक्सी स्कूटर के हार्डवेयर में सस्पेंशन के लिए टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और ट्विन-साइडेड रियर स्प्रिंग्स शामिल किये गए हैं. वही आपको इसमें जो ब्रेकिंग सेटअप दिया गया है उसके फ्रंट में 230 मिमी सिंगल डिस्क और पीछे 130 मिमी ड्रम दिया गया है.