नई दिल्ली। जापान की दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Yamaha की गाड़ियों में Yamaha RX 100 से तो हर कोई भली भांति परिचित होगा। जो 90 के दशक से लेकर आज तक अपनी मजबूती के लिए जानी जाती है। कंकपनी इस बाइक को पेश करने के साथ एक और जबरदस्त इंजन के साथ नई बाइक पेश कर रही है। जिसका नाम Yamaha FZ X है। यह बाइक अपने नए लुक से लोगों को आकर्षित कर रही है।

Yamaha FZ X का नया स्पेशल एडिशन हुआ लांच

यामहा ने भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में अपनी नई किफायती स्पोर्ट्स बाइक FZ-X लॉन्च कर दी है। जापानी ब्रांड की FZ-X भारत में 150 cc रेंज के साथ पेश की जा रही है।

New Yamaha FZ X का धांसू एयर कूल्ड इंजन

यदि आप Yamaha का नया मॉडल FZ-X को खरीदने का मन बना रहे है तो इसकी खासियतों के बारे में पहले जान लें। इस मोटरसाइकिल में 149cc का सिंगल सिलिंडर एयर कूल्ड इंजन दिया गया है, जो यामाहा के FZ रेंज के वाले वेरियट में में देखा गया है। यह इंजन 7,250 rpm पर 12.4 bhp का अधिकतम पावर और 13.3 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। इस इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

New Yamaha FZ X के नया लुक

Yamaha FZ-X को नया लुक देने के लिए इसमें टियरड्रॉप-शेप्ड फ्यूल टैंक, रेट्रो डिजाइन का राउंड हेडलैंप, इंटीग्रेटेड ग्रैब रेल, टक एंड रोल सीट, और फ्रंट फोर्क्स के लिए बेलो जैसे एलिमेंट्स दिए जा रहे है। ये डिजाइन Yamaha XSR रेंज की याद दिलाता है जो अंतरराष्ट्रीय बाजारों में उपलब्ध है। इसके अलावा नई Yamaha FZ-X में एलईडी डीआरएल के साथ एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेल लाइट, ब्लैक-आउट मैकेनिकल बिट्स, ब्लैक अलॉय व्हील भी दिए जा रहे है।

Yamaha FZ X के अपडेटेड फीचर्स

Yamaha FZ-X एक नेगेटिव LCD इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है इसके अलावा राइडर की सुरक्षा के लिए इसमें ABS इंडिकेटर जैसी सुविधाएं भी दी जा रही है।  जो कई महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करने में मदद करता है। इसके अलावा इसमें, फ्यूल गेज, टैकोमीटर, ट्रिप मीटर, ओडोमीटर, स्मार्टफोन एप के साथ ब्लूटूथ कनेक्ट करने की सुविधी दी जा रही है, इसमें इनकमिंग कॉल, एसएमएस अलर्ट, रेव मीटर, किसी खराबी की सूचना, पार्किंग में लगी अपनी बाइक का पता कैसे लगाएं, पार्किंग रिकॉर्ड, राइडिंग हिस्ट्री के साथ-साथ कई सुविधाएं देखने को मिलेगी।