Yamaha RX100:  अभी हाल ही में यामाहा कंपनी ने एक बहुत बड़ा बयान दिया है. कई सारे लोग बहुत देर से Yamaha RX100 के लॉन्च होने का इंतज़ार कर रहे थे. अगर आप भी उन लोगों में से है तो ये खबर आपको थोड़ी बुरी लग सकती है. क्योंकि कंपनी ने कहा था की यामाहा Yamaha RX100 में कई सारे फीचर्स देगी. साथ ही इसमें आपको कई सारे फीचर्स भी मिलेंगे. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

Yamaha RX100 लॉन्च

आपकी जानकारी के लिए बता दे अभी कुछ वक़्त पहले ही कंपनी ने इसके लॉन्च को लेकर ज्यादा कुछ नहीं कहा था. लेकिन कुछ सूत्रों के हिसाब से ये बात सामने आ रही थी की यामाहा कंपनी इस बाइक को 2023 के अंत या फिर 2024 में भारतीय मार्किट में लॉन्च कर सकती है। लेकिन अब कंपनी ने इस बात को बिलकुल क्लियर कर दिया है की अब ये बाइक दुबारा लॉन्च नहीं होगा. जी हाँ अब ये बाइक लॉन्च नहीं होने वाली है. यानी की आप इस बाइक को दुबारा देख नहीं पाएंगे. ऐसे में अगर ये बाइक लॉन्च होता तो इसमें क्या क्या फीचर्स होने चलिए आपको इसके बारे में बताएंगे.

फीचर्स

अगर ये बाइक लॉन्च होती तो इस बाइक में आपको एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स (डीआरएल), इलेक्ट्रिक स्टार्ट और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलते. यही नहीं यह हमारे देश में अब तेजी से फैल रहे प्रदूषण की समस्या को देखते हुए नए नियम बन रहे है। जिसके तहत अब BS6 फेज 2 उत्सर्जन मानदंडों के तहत अब बाइक में पुराना 2-स्ट्रोक इंजन देखने को नहीं मिलेगा। एक रिपोर्ट के हिसाब से इसलिए अब आने वाली बाइक में कंपनी एक बड़ा इंजन देती. जिससे यह बाइक तगड़ा माइलेज देती.

कीमत

फिलहाल कंपनी ने अपनी इस नई बाइक में लगने वाले इंजन के बारे में कोई खुलासा नहीं किया था. लेकिन माना जा रहा है कि यदि इस बाइक में 250cc इंजन आता है तो ये बाइक TVS Ronin को एक बड़ी टक्कर दे सकती है. वही ये एक क्रूजर बाइक कहलाएगी. जिसकी कीमत 1,49,000 हो सकती है.

इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इसमें 225.9cc BS6 इंजन दे सकती है, ये इंजन 20.1 bhp की पॉवर के साथ 19.93 Nm का टार्क जेनरेट करने की क्षमता रखेगा. इसमें आपको कई सारे फीचर्स भी देखने को मिल सकते है.