नई दिल्ली:  इन दिनों देश के एसयूवी की मांग तेजी से बढ़ रही है क्योंकि यह परिवार के साथ सफर करने के लिए सबसे सुरक्षित कार मानी जाती है। एसयूवी में मिल रहे सेफ्टी फीचर्स के साथ कई खासियतों के चलते लोग इसे खरीदना ज्यादा पसद कर रहे है। यूजर्स की लगातार बढ़ती मांग को देखते हुए कंपनियां भी काफी कम कीमत इस सेंगमेट की कारें भारत में पेश कर रही है। अब इसके बीच टाटा पंच ने भी एक लंबी छलांग लगाने की कोशिश की है। अब जल्द ही टाटा पंच का नया वर्जन मार्केट में बहुत जल्द आने वाला है। जो पहले के मुकाबले ज्यादा फीचर्स और कम बजट के साथ पेश की जाएगी। यदि आप इस सुरक्षित शानदार एसयूवी के खरीदना चाहते है तो जाने लें इसके सेफ्टी फीचर्स के बारे में..

New Tata Punch SUV 2023 का नया अपडेटेड मॉडल

आज कल कई बड़ी कपंनियां अपनी पॉपुलर गाड़ियों के नए अपडेटेड वर्जन के साथ लॉन्च कर रही है. ऐसे में Tata Motors ने अभी हाल ही में अपनी पॉपुलर एसयूवी Tata Punch को अपडेटेड कर बाजार में उतारने का फैसला लिया है। यह बदलाव देश में लागू नए BS6 फेज 2 नियमों को देखते हुए किया जा रहा है। अपडेटेड मॉडल से एसयूवी में पहले से बड़ा दमदार इंजन दिया जाएगा जिससे इसका माइलेज पहले से बेहतर देखने को मिलेगा। इस नई पंच एसयूवी कार की शुरुआती कीमत के बारे में बात करें तो ये 5.99 लाख रुपए है।

New Tata Punch SUV 2023 का इंजन

टाटा पंच के इंजन की बात करें तो आपको इसमें 1.2 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के अपडेटेड वर्जन की पावर दी जाएगी. इस एसयूवी का इंजन रियल ड्राइविंग एमिशन (RDE) और BS6 फेस 2 एमिशन नियमों के अनुरूप ही रखा गया है. ऐसे में बता दें कि इस साल अप्रैल से नए एमिशन नियम लागू भी किये जाएंगे।

New Tata Punch SUV 2023 का माइलेज

इस नए Tata Punch SUV 2023 में कंपनी ने 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया है। यह इंजन 1199 सीसी का है और 86 पीएस की अधिकतम पावर के साथ ही 113 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। कंपनी ने इस इंजन को 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा है। इसके माइलेज की बात करें तो टाटा मोटर्स (Tata Motors) का दावा है कि टाटा पंच (Tata Punch) में ARAI द्वारा प्रमाणित 20.10 km/l किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।

New Tata Punch SUV 2023 के फीचर्स

बात अगर New Tata Punch SUV 2023 के जबरदस्त फीचर्स की करे तो इस कार में आपको 7 इंच का टचस्क्रीन डिस्पले के साथ सेमी-डिजिटल इंस्ट्रमेट पैनल, एप्पल कारप्ले और एंड्रायड ऑटो कनेक्टिविटी, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वॉयस रिकॉग्निशन, स्मार्ट कीलेस एंट्री, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप, ऑटो-फोल्डिंग पावर-ऑपरेटेड ORVMs, जैसे कई सारे फीचर्स देखने को मिलेंगे। इसका माइलेज भी लोगों को काफी पसंद आ रहा है।

New Tata Punch SUV 2023 के सेफ्टी फीचर्स

New Tata Punch SUV 2023 कार के सेफ्टी फीचर्स की हात करें तो आपको इस में डुअल-फ्रंट एयरबैग, EBD के साथ ABS, कॉर्नरिंग स्टेबिलिटी कंट्रोल, ISOFIX चाइल्ड सीट, सेगमेंट में पहली बार ‘ब्रेक स्वे कंट्रोल’ जैसे एक से बढ़कर एक सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे।