नई दिल्ली। बदलते समय के साथ ऑटोमोबाइल कपनियां भी अपने पॉपुलर वाहनों में बदलाव करके उन्हें दोबारा लॉच करने के कोशिशों में लगी हुईं हैं। क्योकि आज के समय में लोग सुरक्षित वाहनों के साथ साथ दमदार फीचर्स वाली कारों को खरीदना ज्यादा पसंद करते है। ऐसे में यूजर्स की पसंद को ध्यान में रखते हुए फोर व्हीलर कार निर्माता कंपनी Mahindra में भी शानदार डिज़ाइन की SUV को पेश करने की घोषणा की है जिसका नाम  Mahindra XUV200 SUV रखा गया है। यदि आप इस सुरक्षित कार को खरीदने के बारे में सोच रहे है तो जान लें इसकी खासियतों के बारे में..

Mahindra XUV200 SUV का  डिज़ाइन

Mahindra XUV200 के खास डिज़ाइन के साथ तैयार की जाने वाली  XUV जल्द ही सड़कों पर धूम मचाने को तैयार होने वाली है। लेकिन अभी इसके स्पेसिफिकेसन के बारे में कोई खुलासा नही किया गया है। इसकी सारी जानकारी इस XUV के लॉच होने के बाद ही सामने आएगी।

Mahindra XUV200 SUV का किलर लुक

Mahindra XUV200 SUV लुक और फीचर्स की बात करे तो यह संभावना जताई जा रही है कि इसका एक्सटीरियर डिजाइन SUV XUV 500 से मिलता जुलता हो सकता है। महिंद्रा XUV200 में बोल्ड फ्रंट ग्रिल, कोणीय हेडलैम्प्स और शरीर पर प्रमुख क्रेज इसे Mahindra XUV200 में लक्ज़री लुक देखने को मिलेगा।

Mahindra XUV200 SUV के फीचर्स

महिंद्रा की नई कार के फीचर्स की बात करें तो, कपंनी ने इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में कोई खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन सूत्रों के अनुसार इसमें कई शानदार एक से बढ़कर एक स्मार्ट फीचर्स देखने को मिल सकते है इसके साथ कई सारे नए सेफ्टी एडवांस फीचर्स भी दिए जा सकते है।

Mahindra XUV200 SUV के सेफ्टी फीचर्स

Mahindra XUV200 SUV के सेफ्टी फीचर्स की बात करे तो कंपनी इसमें यूजर्स की सुरक्षा का ख्याल रखते हुए 7 इंच की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले देखने को मिल सकता है। महिंद्रा XUV200 में AUTOMATIC CLAIMATE CHANGE, बिना AUTO Start के साथ DUAL एयरबैग, EBD के साथ ABS, हिल स्टार्ट असिस्ट और एक रिवर्स पार्किंग कैमरा जैसे एडवांस सेफ्टी फीचर्स दिए जायेंगे।

Mahindra XUV200 SUV का दमदार इंजन

Mahindra XUV200 के दमदार इंजन की बात करे तो इस SUV में दो इंजन देखने को मिलेंगे। Mahindra XUV200 SUV में पहला इंजन 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 110 HP और 200 न्यूटन मीटर Nm का टॉर्क जमरेट करने की क्षमता रखता है। इसके अलावा इसके दूसरा इंजन 1.5-लीटर डीजल इंजन देखने को मिलेगा। यह डीजल इंजन 115hp और 300 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने की  क्षमता रखता है। दोनों इंजन को 6-स्पीड मैनुअल या एक 6-स्पीड गैयरबॉक्सके साथ जोड़ा गया है।

Mahindra XUV200 SUV की कीमत

वैसे तो अभी आधिकारिक तौर पर इसकी कीमतों का भी कोई खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट के अनुसार महिंद्रा की न्यू कार की शुरुआती संभावित कीमत ₹5,00,000 रुपए से लेकर ₹7,00,000 रुपए तक हो सकती है। अनुमान यह भी लगाया जा रहा है कि, साल 2023 के आखिरी महीने तक ये कार भारतीय सड़कों पर दौड़ती नजर आने लगेगी।