नई दिल्ली। ऑटोमोबाइल बाजार में इन दिनों हर युवाओं की पहली पसंद स्पोर्ट्स बाइक बनी हुई है। जिसके चलते मार्केट में इसकी डिमांड भी ज्यादा है। स्पोर्टी लुक वाली बाइक्स के बढ़ते क्रेज को देखते हुए यामहा इंडिया कपंनी ने ऐसी ही दमदार फीचर्स की बाइक MT-15 को मार्केट में लॉन्च कर दिया है। Yamaha MT-15 बाइक का नया अपडेटेड वर्जन इन दिनों हर किसी के दिल में ऐसे उतर आया है कि लोग इस बिक को खरीदने के लिए बेकाबू हुए जा रहे है।

Yamaha MT-15 Sporty Look

Yamaha MT-15 बाइक में आपको प्रदूषण रहित अपडेटेड इंजन के साथ कई शानदार फीचर्स देखने को मिल सकते है। इस बाइक में आपको एक स्टेप-अप सीट, ट्विन DRLs के साथ मस्कुलर फ्यूल टैंक, प्रोजेक्टर-स्टाइल हेडलाइट, जैसी खूबिया देखने को मिलगी।

Yamaha MT-15 Features

Yamaha MT-15 बाइक के फीचर्स की बात करें तो कपंनी ने राइडर की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एसमें Dual-Channel ABS के साथ फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक के साथ ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम दिया गया है। इसके साथ इसमें में Bluetooth Connectivity भी देखने को मिल जायेंगी।

इतना ही नही इस बाइक में आपको एलईडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जिसमें आपको स्पीडोमीटर संकेत, ऑडोमीटर, ट्रिप मीटर, फ्यूल लेवल इंडिकेटर, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के अलावा इसके इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में आपको गियर पोजीशन सर्विस इंडिकेटर और स्टैंड लॉक इंडिकेटर, कॉल अलर्ट, ईमेल और एसएमएस अलर्ट और स्मार्टफोन बैटरी स्थिति जैसे कई सेफ्टी फीचर्स देखने को मिल जायेंगे।

Yamaha MT-15 का इंजन

Yamaha MT-15 के इंजन की बात करें तो इसमें कपंनी ने बाइक में सबसे पावरफुल 155 सीसी का सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया है जो कि 10,000 आरपीएम पर 18.1 एचपी का पावर और 7,500 आरपीएम पर 14.2 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जनरेट की क्षमता रखता है। यह इंजन OBD-2 नियमों के अनुरूप तैयार किया गया है। Yamaha MT-15 बाइक के इंजन को छह-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोडा गया है। इसमें 17-इंच के अलॉय व्हील देखने को मिलते हैं। कंपनी का दावा है कि Yamaha MT-15 बाइक 56.87 किलोमीटर प्रति लीटर माइलेज देने में सक्षम है।