हमारे देश के लोगों का Yamaha कंपनी की बाइकों में बहुत विश्वास है, क्योंकि इसमें उत्कृष्ट इंजन प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल किया जाता है। इस कारण इस कंपनी की बाइकों की प्रदर्शन क्षमता और माइलेज काफी अच्छा होता है।
इसके अलावा Yamaha हमेशा अपने बाइक्स को इस तरह से डिजाइन करती हैं कि वे देखने में काफी आकर्षक लगती हैं और इसी वजह से युवाओं के बीच लोकप्रिय रहती हैं।

इनकी बाइक्स में हमेशा ही आधुनिक फीचर्स, सुरक्षा, और आराम का ध्यान रखा जाता है, जो भारतीय बाजार में अच्छी बिक्री का मुख्य कारण है। आपको बता दें की हाल ही में Yamaha ने एक जबरदस्त आधुनिक बाइक के प्रोटोटाइप को लांच किया है, जो कि देखने में काफी अट्रैक्टिव लग रहा है। कुछ समय पहले कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर इस प्रोटोटाइप की फोटो को शेयर भी किया था।

कंपनी के प्रोटोटाइप को लांच करने के बाद इस बाइक की चर्चा काफी जोरो शोरों से चल रही है। आप भी देख सकते हैं की कंपनी ने इस बाइक से हैंडलबार को ही गायब कर दिया है। सूत्रों के अनुसार यह बाइक आपके इशारे से काम करेगी।

Yamaha की New Bike का डिजाइन

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस बाइक का डिजाइन काफी ख़ास है और कंपनी के फोटो शेयर करने के बाद ये लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बन गया है। सूत्रों की मानें तो कंपनी को इस बाइक का आइडिया साल 2017 में आया था और तब से ही कंपनी इसको तैयार करने पर काम भी कर रही है। कुछ ही दिनों पहले कंपनी ने इस बाइक के प्रोटोटाइप को शेयर किया है, जिसके बाद पूरे मार्केट में खलबली मच गई है।

Yamaha की New Bike के फीचर्स

कंपनी ने अपनी इस एक्सट्रा ऑर्डनरी बाइक के बारे में जो जानकारी दी है कि इसमें काफी सारे एडवांस फीचर्स दिए जा रहें हैं। इस शानदार बाइक को AMCES (Active Mass Center Control System) तकनीक का इस्तेमाल करके बनाया गया है। कंपनी ने दावा किया है कि यह एडवांसड बाइक राइडर के इशारों पर काम करेगी।

सेफ्टी फीचर्स

इस बाइक में कंपनी ने कई सारे एडवांस फीचर्स के साथ में स्पेशल सेफ्टी फीचर्स भी दिए हैं। इसमें इलेक्ट्रिक व्हीकल में फैसियल रिकॉग्निशन की सुविधा भी दी जाएगी, जो कि बाइक की सुरक्षा का करेगा और बाइक को चलाने वाले के इशारों पर काम भी करेगा।