नई दिल्ली: भारत के ऑटो सेक्टर में इन दिनों Royal Enfield का नाम काफी चर्चा में बना हुआ है।  इस क्रूजर बाइक ने अपनी मजबूती के चलते हर किसी का दिल जीता है। 80 के दशक से लेकर आज तक लोग इस बुलेट को खरीदना पसंद कर रहे है जिसकी बढ़ती डिमांड को देखकर कपंनी ने एक बार फिर से रॉयल एनफील्ड बुलेट को नए अवतार के साथ पेश करने जा रही हैं। रॉयल के लुक के साथ इसके फीचर्स मे कई बड़े बदलाव किए है। जिसके चलते इसकी कीमत में भी बढ़ोत्तरी की गई है। लेकिन इस समय Royal Enfield बाइक की पुरानी कीमत काफी वायरल हो रही है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीर में Royal Enfield Bullet 350 का एक पुराना बिल काफी वायरल हो रहा है जिसमें 80 के दशक की Royal Enfield Bullet 350 को काफी कम कीमत के साथ बेचा गया था। उस समय यह बाइक राजसी घरों की शान हुआ करती थी।वायरल हो रही तस्वीर में आप देख सकते है कि उस समय इस बाइक की कीमत क्या थी?

Royal enfield Price

सोशल मीडिया पर 1986 में खरीदी गई एक रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 (Royal Enfield Bullet 350) का बिल काफी वायरल हो रहा है। जिसमें बिल में दिख रही बाइक की कीमत देखकर हर कोई हैरान है। इस बिल में बाइक की ऑन रोड कीमत सिर्फ 18,700 रुपये थी। यह बिल 36 साल पुराना सन् 1986 का है,। रॉयल एनफील्ड Bullet 350 Standard मॉडल का वायरल बिल संदीप ऑटो कंपनी द्वारा जारी किया गया था जो झारखंड में स्थित है।

1986 में यह बुलेट रॉयल एनफील्ड की नाम से नही बल्कि एनफील्ड बुलेट के नाम से पहचानी जाती थी। उस समय भी यह मोटरसाइकिल अपनी दमदार क्वालिटी के साथ अपनी विश्वसनीयता के लिए जानी जाती थी और इसका इस्तेमाल भारतीय सेना द्वारा सीमावर्ती क्षेत्रों में गश्त के लिए किया जाता था।