Yamaha R15:  Yamaha की सबसे पॉपुलर बाइक Yamaha R15 बाइक ने मार्केट में एंट्री मार ली है. इस बाइक का लुक काफी स्पोर्टी है. इसमें मिलने वाले फीचर्स धाकड़ है. यही नहीं इस बाइक को लोग काफी पसंद कर रहे है. अभी से ही ये काफी डिमांड में है. इसमें मिलने वाला इंजन भी धाकड़ है. अगर आप किसी बाइक को लेना चाहते है तो मौका अच्छा है. इससे अच्छा बाइक आपके लिए कुछ और हो ही नहीं सकता है. चलिए आपको इसके बारे में बताते है.

इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दे Yamaha R15 में आपको दमदार शक्तिशाली इंजन दिया गया है. असल में Yamaha के इस बाइक में 155 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन मिलता है. इस बाइक के इंजन को 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. इस इंजन को 18.4 पीएस की पावर और 14.2 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है.

फीचर्स

बात अगर इस बाइक के फीचर्स की करें तो इसके फीचर्स लड़कियों के दिलो पर राज कर रहा है. आप इस बाइक में ये समझ लीजिए की इसमें आपको फीचर्स की कोई कमी नहीं होने वाली है. असल में इस बाइक में आपको बहुत से नए फीचर्स देखने मिलेंगे. आपको इसमें अपसाइड-डाउन फ्रंट फोर्क, रियर मोनोशॉक, 282mm फ्रंट डिस्क, 220mm रियर डिस्क, LED हेडलाइट जैसे एक से बढ़कर फीचर्स मिलेंगे. इसमें आपको ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ साथ डिजिटल डिस्प्ले, Y-कनेक्ट ऐप सपोर्ट, डुअल-चैनल ABS, दो राइडिंग मोड- स्ट्रीट और ट्रैक, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम और क्विक शिफ्टर जैसी सुविधाएं मिलती है.

कीमत

बात अगर इस बाइक के कीमत की करें तो इस yamaha R15 Dark Knight एडिशन का एक्स-शोरूम प्राइस 1,81,900 रुपये है. असल में ये KTM Duke को कड़ी टक्कर देता है. सिर्फ एक नही बल्कि इस बाइक का मुकाबला Tvs Apache RTR , Bajaj Pulsar जैसी गाड़ियों से होता है. असल में इस बाइक की काफी समय से मार्केट में डिमांड है.