आपको बता दें कि भारतीय बाजार में यामाहा ने अपनी स्पोर्ट्स बाइक R3 को लांच कर दिया है। 2024 में इसकी डिलीवरी भी शुरू कर दी जायेगी। आपको बता दें कि इसकी कीमत 4.64 लाख रुपये एक्स शोरूम है। इस बाइक में आपको आधुनिक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। इस पर आप ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और नेविगेशन जैसी आवश्यक सुविधाओं का लाभ नहीं ले पाएंगे। हालांकि डिजिटल डिस्प्ले में आपको स्पीडोमीटर ट्रिप मीटर, ऑडोमीटर, फ्यूल गेज, साइड स्टैंड इंडिकेटर तथा डिजिटल क्लॉक की सुविधा दी हुई है।

Yamaha R3 बाइक का इंजन

इस बाइक में 321 सीसी का 4 स्ट्रोक ड्यूल सिलेंडर इंजन दिया हुआ है। यह इंजन 10750 आरपीएम पर 42 का पावर और 9000 आरपीएम पर 29 न्यूटन मीटर का टॉर्क उत्पन्न करता है। इसमें मल्टी प्लेट की क्लच और TCI इग्निशन सिस्टम भी दिया हुआ है। 160 मिलीमीटर का ग्राउंड क्लीयरेंस आपको इसमें दिया गया है। इस बाइक में टेलीस्कोप अपसाइड डाउन फोर्क और पीछे की तरफ स्विंगआर्म सस्पेंशन की सुविधा भी आपको मिलती है। डुएल चैनल एबीएस और डिस्क ब्रेक भी इस बाइक में दिए गए हैं।

Yamaha R3 बाइक का माइलेज

आपको बता दें कि इस बाइक के माइलेज का फिलहाल पता नहीं लग पाया है। लेकिन इसमें आपको 14 लीटर का फ्यूल टैंक दिया हुआ है। बाइक के महंगी होने के वाबजूद इसमें ब्लूटूथ और नेविगेशन को नहीं दिया गया है। हालांकि इस बाइक की कीमत में बाजार में और भी अच्छे विकल्प मौजूद हैं लेकिन जो लोग स्पोर्ट्स बाइक को ही पसंद करते हैं उनके लिए यह एक बेहतर ऑप्शन साबित हो सकती है।