Yamaha RX 100 आजकल के समय में एक खूबसूरत बाइक सभी का सपना बन गया है। विशेष कर यामाहा या फिर बजाज जैसे मॉडल लोगों की पसंदीदा है। हाल ही में यामाहा ने अपने RX 100 के नए मॉडल के साथ मार्केट में वापसी की है। 

बताया जा रहा है कि इस बाइक में आप काफी सारे नए फीचर्स और आकर्षक लुक के साथ-साथ दमदार डिजाइन भी देखने को मिलेगा। ग्राहकों के आंगन में खड़ी यह बाइक आपके घर की शोभा बढ़ाएगी। आईए जानते हैं कंपनी की तरफ से क्या है इसकी लॉन्च डेट और क्या होगी इसकी कीमत। 

शानदार फिचर्स से होगी लैश

कंपनी की तरफ से दी गई डिटेल्स के मुताबिक अगर हम इस मॉडल में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो आपको बता दे इसमें आपको सभी आधुनिक फीचर्स दिए जा रहे हैं। विशेष कर डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और मोबाइल कनेक्टिविटी सिस्टम की व्यवस्था मौजूद है। केवल इतना ही नहीं बल्कि इस मॉडल में आपके मोबाइल चार्जिंग, सपोर्ट डिजिटल स्पीडोमीटर और डिस्क ब्रेक जैसी सुविधाएं भी दी जाएगी।  

Yamaha RX 100 Engine Specifications 

यामाहा की तरफ से लांच की जा रही इस नई मॉडल में आपको बेहतरीन इंजन स्पेसिफिकेशन दिया जा रहा है। कंपनी का दावा है कि इस मॉडल में ग्राहकों को 225cc का BS6 फेज टू इंजन दिया जाएगा। यह इंजन आमतौर पर 20 bhp की पावर के साथ-साथ 19 Nm का पिक टॉर्क बनाने में सक्षम है। यह बाइक बिल्कुल आजकल के स्पोर्ट्स बाइक और रेसिंग बाइक की तरह ही है। 

माइलेज भी है लाजवाब Yamaha RX 100

अब अगर हम इसमें मिलने वाले माइलेज की बात करें तो आपको बता दे यह शानदार बाइक आपको बहुत ही जबरदस्त स्पीड और बेहतरीन माइलेज देने वाली है। जानकारियां साझा करते हुए कंपनी ने बताया है कि यह मॉडल 65 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज दे रही है। 

कीमत का किया खुलासा

अब अगर हम इस मॉडल में मिलने वाली कीमत की बात करें तो बता दे इसे काफी ज्यादा बजट फ्रेंडली कीमत पर लॉन्च किया जा रहा है। यामाहा की इस नई मॉडल की भारतीय बाजारों में कीमत मात्र ₹ 1.50 लाख रुपए है।