आपको बता होगा ही आज भी हमारे देश का युवा वर्ग Yamaha की बाइकों को काफी पसंद करता है। बड़ी संख्या में लोग Yamaha की बाइकों का इस्तेमाल लंबे समय से करते आ रहें हैं। आज हम आपको Yamaha की एक ऐसी शानदार बाइक के बारे में यहां बता रहें हैं।

जिसके प्रोडक्शन के बंद होने के बाद भी आज भी लोग उसको काफी पसंद करते हैं। इस बाइक का नाम Yamaha RX 100 है। बताया जा रहा है की अब यामाहा इस बाइक को नए लुक तथा नए फीचर्स के साथ फिर से बाजार में उतारने वाली है। आइये अब आपको बताते हैं की इस बार आपको नई Yamaha RX 100 बाइक में क्या कुछ मिलने वाला है।

New Yamaha RX 100 का इंजन

आपको जानकारी दे दें की इस बार आपको नई Yamaha RX 100 बाइक में पहले से ज्यादा दमदार इंजन मिलने वाला है। बताया जा रहा है इस बार आपको इस बाइक में 225cc का BS6 फेज टू इंजन मिलेगा। पावर के मामले में यह काफी दमदार इंजन बताया जा रहा है है। बताया जा रहा है की यह इंजन 20bhp की पावर को जेनरेट करेगा तथा 19.93 Nm का टॉर्क भी पैदा करेगा।

New Yamaha RX 100 के फीचर्स

आपको बता दें इस बाइक में आपको आज के समय के हिसाब से काफी एडवांस फीचर्स दिए जाएंगे। इसके फीचर्स की बात करें तो बता दें की इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी तथा स्मार्टफोन चार्जिंग जैसे आधुनिक फीचर्स को दिया जा सकता है। इसके अलावा इस बाइक का लुक भी पहले से ज्यादा आकर्षक रहेगा। इसकी सीट भी काफी आरामदायक होगी। सेफ्टी के लिहाज से भी यह बाइक काफी बेहतरीन बताई जा रही है। दवा किया जा रहा है की इस बाइक में डिस्क ब्रेक और ABS जैसे सेफ्टी फीचर्स आपको दिए जाएंगे।

New Yamaha RX 100 की कीमत

आपको बता दें की New Yamaha RX 100 में आपको काफी जबरदस्त माइलेज मिलेगा। बताया जा रहा है की यह बाइक आपको 65km प्रति लीटर का शानदार माइलेज प्रदान करेगी। इसकी कीमत के बारे में बात करें तो बता दें की कंपनी ने अभी इस बाइक के बारे में तथा इसकी कीमत के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी मुहैया नहीं कराई है लेकिन जानकारों का मानना है की यह बाइक आपको 70,000 से 1 लाख रुपये के बीच की कीमत पर दी जायेगी।