नई दिल्ली। आज के समय में नए फीचर्स की बाइक हर युवाओ की पहली पसंद बन चुकी है जिनमें Yamaha RX 100 इन दिनों मार्केट में आते ही धमाका मचा रही है। काफी लंबे समय से Yamaha RX 100 का Production बंद हो गया था लेकिन अब यामहा कपंनी ने अपनी बढ़त बनाने के लिए नए फीचर्स के साथ लैस बाइक को उतारकरदूसरी बड़ी कपंनियो को टक्कर दे रही है। इस दिनों यामहा की यह बाइक फिर से चर्चा का विषय बनी हुई है।

बजाज हीरों के साथ यामाहा का नाम भी लोगों की जुबा में हमेसा बना रहता है। लोग इन बाइक्स को लेना ज्यादा पसंद करते है। और लोगो की पसंद को देखतेहुए ही यामाहा नई आरएक्स100 पर काम करने में जुटी हुई है. यामाहा इंडिया के चेयरमैन ईशिन चिहाना ने खुलासा करके बताया है कि आरएक्स 100 एक बार फिर से धमाकेदार वापसी करेगी।

पहले के मॉडल में पेश हुई RX 100 Design 100 एक बेसिक मोटरसाइकिल थी जिसका लुक उतना खास नही था। एक सिंगल यूनिट फ्लैट सीट, के साथ कई पुराने फीचर्स से बनी हुई थी लेकिन अब इसके इंजन से लेकर इसके लुक में भी बदलाव किया जा रहा है।

Yamaha RX 100 का पॉवरफुल इंजन

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यामाहा नई RX100 में इंजन को बड़े आकार के साथ पेश किए जाने पर विचार किया जा रहा है. यामाहा इंडिया के चेयरमैन ने कहा कि आरएक्स100 अपनी खास लुक, साउंड और अच्छे परफॉर्मेंस के चलते  भारतीयों की पसंद बनी हुई है। इसलिए नई बाइक में बड़े इंजन देने पर विचार किया जा रहा है।

Yamaha RX 100 के फीचर्स 

आने वाली यामाहा आरएक्स100 का इंजन 100cc का ना होकर इससे भी बड़ा होगा। हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि इसमें कौन सा इंजन उपयोग में लाया जाएगा। इस समय की यामाहा की स्कूटर में उपयोग किया जाने वाला इंजन 125 सीसी का लगा हुआ है. इसके अलावा, उसके पास 150 सीसी और 250 सीसी इंजन के अन्य वेरियंट भी मौजूद हैं। इनमें से ही किसी एक इंजन का आने वाली बाइक में उपयोग किया जा सकता है। ज्यादा उम्मीद 125 सीसी इंजन या 150 सीसी इंजन इस्तेमाल किए जाने की जताई जा रही है।

Yamaha RX 100 Update

अब कहा तो यह भी जा रहा है कि यदि ये बाइक नए फीचर्स के साथ पेश होती है तो इसका सीधा निशाना रॉयल एनफील्ड के साथ होगा। इसके लिए इसमें 250cc इंजन का भी इस्तेमाल किया जा सकता है, जिससे वह रॉयल एनफील्ड की 350 सीसी रेंज को टक्कर दे सके।

अब हर किसी की RX100 बाइक का इतजार तेजी से होने लगा है। कहा जा रहा है कि इसे साल 2026 तक लॉन्च किया जा सकता है।