नई दिल्ली। Nokia कंपनी देश में एक बार फिर से अपने ग्राहकों को अपनी ओर खीचने की कोशिश में पूरी ताकत झोंक रही है। इसके लिए नोकिया कंपनी एक से बढ़ कर एक नए-नए फीचर्स वाले फोन को बाजार में उतार रही है। इसी कड़ी में नोकिया एक ऐसा स्मार्ट फोन लाने वाली है जो सारे स्मार्टफोन का बाप होगा। इस फोन में 8000mAh की दमदार बैटरी होगी और 16GB रैम से रॉकेट जैसे स्पीड मिलेगी।

Nokia के King Max 5G स्मार्टफोन के फीचर्स
नोकिया के आने वाले इस सुपर स्मार्ट फोन के फीचर्स को देखें तो इस मोबाइल में नोकिया कंपनी 6.9 इंच का Super AMOLED Full Touch Screen डिसप्ले दिया जा रहा है, जिसके प्रोटेक्शन के लिए कंपनी गोरिल्ला ग्लास दे रही है। यदि इस फोन के ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो इस फोन में नोकिया कंपनी एंड्राइड 12 OS दे रही है, इसके साथ कंपनी हाईस्पीड के लिए स्नैप ड्रैगन 898 Plus प्रोसेसर दे रही है।

Nokia King Max 5G फोन में इंटरनल स्टोरेज

मोबाइल में सुपर स्पीड के लिए रैम का काफी महत्व होता है इसी लिए नोकिया कंपनी इस फोन के अलग अलग वैरियंट में अलग अलग रैम के साथ इंटरनल स्टोरेज क्षमता दे रही है। इस फोन में 8GB/12GB और 16 GB RAM के साथ 128GB /256GB और क्रमशह 512 GB का स्टोरेज विकल्प दे रही है।

Nokia King Max 5G स्मार्टफोन की बैटरी बैकअप

यदि फोन इतना शानदार है तो इस मोबाइल में कंपनी बैटरी बैकअप भी तगड़ा दे रही है। नोकिया कंपनी इस सुपर स्मार्ट फोन में 8000mAh की दमदार बैटरी दे सकती है। इस बैटरी के फास्ट चार्जिंग के लिए इसमें सी टाइप चार्जिंग सॉकेट दिया गया है इसके अलावा इस फोन में ब्लूटूथ और वाईफाई जैसे सभी फीचर होंगे।

Nokia King Max 5G का कैमरा

नोकिया के King Max 5G स्मार्टफोन के पीछे की ओर चार कैमरों का सेटअप दिया गया है, इस फोन का मेन कैमरा 108MP मेगापिक्सल का पावरफुल कैमरा है। इसके अलावा 32MP मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड और 16MP मेगापिक्सल का Wise कैमरा दिया गया है साथ में 5MP मेगापिक्सल का एक और कैमरा है। यदि इस फोन से सेल्फी फोटो लेना चाहते हैं तो कंपनी इस फोन के फ्रंट में 64MP मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दे रही है।

Nokia के King Max5G फोन की कीमत

नोकिया के इस शानदार फोन की कीमत को देखें तो Nokia King Max 5G फोन भारतीय बाजार में  ₹40000 के आस पास मिल सकता है, वैसे ये कीमत अनुमानित है लेकिन इस फोन की वास्तविक कीमत मोबाइल के बाजार में आने के बाद ही पता चलेगी।