नई दिल्ली।  टू व्हीलर वाहन में जब भी सबसे मजबूत गाडियों की बात होती है तो  यामाहा कंपनी का नाम सबसे पहले लिया जाता है। जो लंबे समय से भारत में राज कर रही है। इस कंपनी की बाइक में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली RX100 अपनी क्लासिक डिजाइन और पॉवरफुल इंजन के लिए जानी जाती रही है। जिसे लगातार फिर से उतारने की मांग की दा रही थी। अब लोगों की बढ़ती पसंद को देखते हुए कपंनी इस नए अवतार के साथ पेश करने वाली है।

Yamaha RX100 का राज

1980 के दशक में लॉन्च की गई Yamaha RX100  अपनी फर्राटेदार रफ्तार और बेहतर हैंडलिंग के लिए जानी जाती थी। अब अप्रैल 2023 में यामाहा ने आधिकारिक तौर पर RX100 को भारत समेत दुनिया भर में लॉन्च करने की घोषणा कर दी।

Yamaha RX 100 में मिलेगा अब तक का सबसे बड़ा धांसू इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दें देश में अब हर गाड़ियों में BS6 फेज 2 उत्सर्जन मानदंडों के तहत पुरानी बाइक में 2-स्ट्रोक इंजन देखने को नहीं मिलेगा। जिसके तहत कपंनी इस बाइक में एक बड़ा इंजन देने वाली है। आपको इसमें ऐसे परफॉर्मेंस, डिजाइन और साउंड सिस्टम देखने को मिलेगा, जिसके चलते बाइक सभी को बेहद पसंद आएगी।

नए Yamaha RX 100 का इंजन

नए Yamaha RX 100 के इंजन के बारे में बात करे तो कंपनी ने इस नई बाइक में 225.9cc BS6 इंजन दे सकती है, ये इंजन 20.1 bhp की पॉवर जिसके वजह से ये 19.93 Nm का टार्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। इसमें आपको कई सारे एंडवास फीचर्सभी देखने को मिल सकते है।