Yamaha RX 100: शायद ही होगा कोई जो Bullet और Yamaha RX100 नहीं लेना चाहता होगा. इसकी डिमांड काफी ज्यादा है. अगर आपको लग रहा है की Yamaha RX100 नयी कार है तो ऐसा नहीं है. ये बाइक काफी पुरानी है लेकिन किसी वजह के बाद इसे साल 1996 में बंद किया गया था. इसके बाद अब तक इस बाइक को लॉन्च नहीं किया गया है. लेकिन अब कंपनी इसे एक बार फिर से लॉन्च करने की तैयारी है. आपको इस नए यामाहा इंजन में आपको 150 cc या 200 cc का इंजन देखने को मिलता है. चलिए आपको इसके फीचर्स और पुराने फीचर्स के बारे में बताते है.

मिलेगा sleek design और दमदार साउंड

इस Yamaha RX100 में आपको sleek design, दमदार साउंड और स्पीड पकड़ने में सक्षम है. इस बाइक के राइडर्स बताते हैं कि उसका ग्राउंड क्लीयरेंस काफी जबरदस्त था. दरअसल इस नए वर्जन में आपको BS6 इंजन के साथ लॉन्च होना है. आपको इस में गोल लाइट के साथ इसे बुलेट के टक्कर की बनाए जाने पर माथापच्ची करनी है. बात अगर कीमत की करें तो इसकी कीमत 80 हजार से लेकर 1 लाख रुपए हो सकता है.

पहले मिले थे ये features

बात अगर फीचर्स की करें तो असल में पुरानी Yamaha RX100 का इंजन Air-Cooled, Single-Cylinder दिया गया था. इस फीचर्स में आपको 7 Port Torque जनरेट करने में सक्षम थी. आपको पहले के इंजन 11 PS और 7500 rpm की क्षमता जेनरेट करने में सक्षम है. आपको इसमें फ्रंट और बैक दोनों ड्रम ब्रेक थे और इसकी टंकी में 10 लीटर पेट्रोल रखने की क्षमता होती थी. इसकी सबसे पहले यह केवल किक स्टार्ट करती थी. कंपनी के हिसाब से इसे पूरा बदल दिया जाएगा. आपको एबीएस ब्रेक होगा, एलॉय व्हील के साथ यह बाइक पूरी तरह डिजिटल दी गयी है. नए यामाहा की बटन व किक स्टार्ट सिस्टम होने है. यह बाइक बुलेट को टक्कर दे रही है और स्पीड के मामले में केटीएम को पछाड़ने की क्षमता रखता है.