नई दिल्ली भारत में काफी लंबे समय से राज कर रही Yamaha की RX 100 एक बार फिर नए अवतार के साथ आकर धमाल मचाने वाली है। इस दमदार बाइक को कंपनी ने साल 1985 में पहली बार लॉन्च किया था। जिसका नशा बॉलीवुड के सितारों को तना रहा कि हर फिल्म में स्टार्स इस बाइक पर चलना पसंद करते थे। लेकिन अचानक कपंनी की ओर से इसे साल 1996 में डिस्कंटीन्यू कर दिया गया। अब तकरीबन 27 साल बाद लोगों की बढ़ती पसंद को देखते हुए इस बाइक को एक बार फिर से नए अवतार के साथ पेश किया जा रहा है।

Yamaha RX100 के नए बदलाव

इस बाइक के बारे में जो जानकारियां सामने आ रही है। उसके अनुसार यामाहा आरएक्स 100 (Yamaha RX100) को बिल्कुल नए अवतार के साथ पेश किया जाना है जिसमें इसका इंजन नया मिलने वाला है। यह 150 से 200 सीसी के बीच का होगा, जिसकी पावर पहले से काफी ज्यादा होने वाली है। वहीं इसे चार कलर ऑप्शंस के साथ पेश किया जा सकता है। इस बाइक में राइडर की सुविधा को ध्यान में रखते हुए इसके आगे और पीछे दोनों ही व्हील में डिस्क ब्रेक दिया जाएगा। यह बाइक काफी जबरदस्त है

Yamaha RX100 की कीमत

भारत में इस बाइक को कब तक पेश किया जाएगा इसके बारे में कपंनी ने की बड़ा खुलासा नही किया है लेकिन कई मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि यह 1.50 लाख रुपए के नीचे लांच होगी।