नई दिल्ली: Yamaha RX100 Relaunch: एक बार फिर से Yamaha RX100 मार्केट में धमाकेदार एंट्री करने वाली है. 80,90 के दशक में एक समय था जब यामाहा RX100 जिसके पास भी होती वह किसी हीरो या किसी नवाब से कम नहीं लगता था. हर कोई व्यक्ति इस यामाहा का दीवाना था. लेकिन किसी कारण कंपनी ने इस बाइक को मार्केट में उतारना बंद कर दिया. लेकिन आज भी जब लोग इस बाइक को देखते हैं तो दीवाने से हो जाते हैं.

लोगों की पसंद को देखते हुए और Yamaha RX100 के लिए लोगों में दीवानगी को देखते हुए कंपनी ने एक बड़ा फैसला लिया है. यामाहा कंपनी ने यह फैसला किया है कि वह फिर से यामाहा आर एक्स हंड्रेड को री लॉन्च करेंगे. चलिए आपको विस्तार से बताते हैं कि इस बार यामाहा कंपनी यामाहा आर एक्स हंड्रेड में क्या कुछ नया लाने वाली है और इसकी रीलॉन्चिंग में कितनी देरी है, इस बार यामाहा इसमें क्या कुछ नया अपडेट करके देगी.

Yamaha RX100 में क्या कुछ होगा अपडेट

आपको बता दें कंपनी द्वारा यह बताया गया है कि इस यामाहा आर एक्स हंड्रेड में इंजन के साथ ही अपडेटेड डिजाइन और अपने रेट्रो लुक में पेश किये जाने की योजना है. RX100 की रिलॉन्चिंग 2026 के बाद आने की उम्मीद है, क्योंकि कंपनी का कहना है की कंपनी 2025 तक पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश करने की तैयारी में लगी हुई है. इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर को भी ज्यादा महत्व दिया जा रहा है मार्केट में इन दिनों तो सबसे पहले कंपनी इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर को पेश करेगी और उसके बाद 2026 में यामाहा की रीलॉन्चिंग करेगी.

क्या होगी कीमत

कंपनी द्वारा अभी कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिली है फिलहाल यह अनुमान लगाया जा रहा है कि ये एक क्रूजर बाइक है, जिसकी भारत में कीमत लगभग 1,49,000 रूपये से शुरू होती है. इसमें एक 225.9cc BS6 इंजन मिलता है, जो 20.1 bhp की पॉवर और 19.93 Nm का टार्क जेनरेट करता है. इसी के साथ साथ इसमें आपको ढेर सारे डिजिटल फीचर्स भी देखने को मिल सकते है