Yamaha RX100: 90 के दशक की सबसे पॉपुलर और सुपर डुपर हिट और फर्राटे भरने वाली बाइक अगर कोई थी तो वह थी Yamaha RX100. एक वक्त ऐसा भी था जब Yamaha RX100 सड़कों पर फर्राटे भर्ती हुई नजर आती थी तो लोग उसे देखे बिना नहीं रह पाते थे, उनकी निगाहें इसी बाइक पर टिकी की टिकी रह जाती थी.

जहां एक तरफ एक से बढ़कर एक दमदार पॉवरफुल इंजन वाली बाइक बाजार में उतर रही है तो वहीं दूसरी तरफ Yamaha RX100 अपना दबदबा कायम रखे हुए हैं और कंपनी ने इसी दबदबे को बनाए रखने के लिए Yamaha RX100 को नए अवतार में पेश करने का फैसला ले लिया है, यानी अब Yamaha RX100 का अपडेटेड वर्जन जल्द ही सड़कों पर देखने को मिलेगा, जिसमें पहले से ज्यादा दमदार और पावरफुल इंजन दिया जाएगा और साथ ही साथ कई अन्य बेहतरीन और शानदार फीचर्स भी दिए जाएंगे.

New Yamaha RX100 के फीचर्स

नई Yamaha RX100 कंपनी द्वारा जल्द ही लॉन्च करने की तैयारी चल रही है. इसके फीचर की बात करें तो इसमें पहले से ज्यादा कई बेहतरीन फीचर्स आपको उपलब्ध मिलेंगे. इंजन की बात करें तो इसमें पहले वाली Yamaha RX100 के मुकाबले बड़ा इंजन दिया जायेगा और इसकी परफॉर्मेंस और डिजाइन पहले से ज्यादा बेहतर और बेस्ट होगी.

अपडेट Yamaha RX100 में आपको 225.9 सीसी का BS6 इंजन दिया जाएगा जो की 20.1 bhp की पावर जनरेट करने में सक्षम रहेगा, जिससे यह 19.93 Nm का टॉर्क जनरेट करेगा. इसी के साथ साथ इसमें कई अन्य सुपर डिजिटल और स्मार्ट फीचर्स मिलने की संभावना है.

New Yamaha RX100 की कीमत 

इस बाइक की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत लगभग 80 हजार रुपए से लेकर 90 हजार रुपए हो सकती है, जो की कंपनी ने ग्राहकों के बजट के अंदर रखी है. फिलहाल अभी आधिकारिक तौर पर इसकी कीमतों का खुलासा नहीं किया गया है और ना ही अभी यह फैसला हुआ है कि आखिर कब यह भारतीय सड़कों पर दौड़ेगी. जैसे ही इस बाइक की भारतीय बाजार में लॉन्च होने का अपडेट आएगा वैसे ही पता लगेगा कि इसकी असल कीमत क्या होने वाली है.