नई दिल्ली। बाइक का शौक युवाओं को हमेशा से ही बना रहा है। आज के समय के युवाओं को ऐसी बाइक्स पसंद आती है जो आकर्षक लुक होने के साथ दमदार माइलेज देती है। इस बाइक के खरीदने के लिए वो मनचाही कीमत तक देने को तैयार हो जाते है। ऑटोमोबाइल बाजार में ऐसी ही एक बाइक ने काफी धूम मचा रही है। जिसकी तूती 90 के दशक में भी काफी बोलती थी इस दमदार बाइक का नाम Yamaha RX100 है। यह उस समय की सबसे ज्यादा पसंदीदा और अधिक बिकने वाली मोटरसाइकिल में से एक मानी जाती थी। लेकिन इसकी तेज रफ्तार के चलते इस बाइक का उपयोग गलत तरीकों के लिए किया जाने लगा, जिससे कपंनी को इस गाड़ी को बंद करना पड़ा।

लेकिन अब एक बार फिर Yamaha RX100 बाइक युवा के दिलों पर राज करने आ रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अब इस बाइक को कंपनी रीलॉन्च करके पेश करने वाली है।

नए लुक के साथ पेश की जाने वाली Yamaha RX100 बाइक में ऐसे शानदार फीचर्स दिए जा रहे है जिससे इसकी सीधी टक्कर रॉयल एनफील्ड के साथ होगी। यदि आप भी इस बाइक को खरीदने की चाह रख रहे है तो जाने लें इसके बेहतरीन फीचर्स के बारें में…

Yamaha RX100 2023 का इंजन

यामही के द्वारा रिलांच की जाने वाली बाइक का इंजन मौजदी बाइक से काफी पॉवरफुल वाला दिया जा रहा है। साथ ही इसमें नई तकनीक का इस्तेमाल करके डिजिटल फीचर्स दिए जाने की संभावना जताई जा रही है। उम्मीद तो यह भी जताई जा रही है कि इस न्यू अपकमिंग बाइक में 125cc से लेकर 250cc तक की रेंज मिल सकती है।

New Yamaha RX100 के फीचर्स

इस बाइक के फीचर्स की बात करें तो, इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ स्मार्टफोन कनेक्ट करने की सुविधा, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट दिया गया है। साथ ही साथ इसमें बेहतरीन डिजिटल स्मार्ट फीचर्स भी दिए जा सकते हैं। 1985 में लॉन्च हुई यह बाइक पहले केवल किक स्टार्ट में आती थी। लेकिन अब इसमे बटन और किक स्टार्ट दोनो के साथ एबीएस ब्रेक दिया जा रहा है। इसमें एलॉय व्हील भी दिया जाएगा।