दो पहिया वाहन बनाने वाली व सालों पुरानी कंपनी Yamaha की बाइकों को युवा वर्ग बहुत ज्यादा पसंद करते हैं। Yamaha की बाइक्स को काफी समय से पसंद किया जा रहा है।

करीब 80 के दशक से ये कंपनी लोगों के दिलों पर राज कर रही है। बड़ी संख्या में भी लोग इसके वाहनों को इस्तेमाल करते आ रहे हैं। Yamaha की धांसू बाइक Yamaha RX100 के बारे में आप जानते होंगे।

भारत की सड़कों पर इस कंपनी की बाइक पर राज करती थी, लेकिन बाद में कंपनी ने किसी कारणवश बाइकों को बनाना बंद कर दिया था। लेकिन आज भी यह बाइक लोगों में काफी ज्यादा पॉपुलर है।

लेकिन अब यामाहा की इस बाइक को आज के समय के अनुसार नए वर्जन, नए लुक और नए फीचर्स के साथ बाजार में उतारने जा रही है। जिसके बारे में हम आपको इस लेख के बारे में बताने जा रहे हैं।

Yamaha RX100 बाइक की खासियत
इस बार Yamaha कंपनी अपने RX100 बाइक के बारे में बताने जा रहे हैं, इस बार आपको यह बाइक नए लुक और जबरदस्त पावर के इंजन के साथ आएगी। इसमें आपको इस बार एडवांस फीचर्स दिए जा रहे हैं और साथ में ही यह बाइक किफायती दामों में दी मिलेगी। इस नई बाइक में पहले से बड़ा इंजन दिया जा रहा है और इसमें एलॉय व्हील्स भी दिए जा सकते हैं। यामाहा अपने कुछ नए प्रोजेक्ट्स पर भी काम कर रही है। जिनको 2025-26 में लांच करने की योजना बना रहे हैं।

Yamaha RX100 के फीचर्स और इंजन
Yamaha RX100 में आपको काफी जबरदस्त फीचर्स और दमदार इंजन दिया जाने वाला है। इसमें आपको काफी एडवांस फीचर्स भी दिए जा रहे हैं। सबसे पहले इसके इंजन के बारें में बात करें तो इस बाइक में आपको 98 सीसी वाला सिंगल सिलेंडर टू स्ट्रोक दिया जाने वाला है। यह इंजन 7,500 आरपीएम पर 11 एचपी की पावर और 10.39 एनएम का टार्क उत्पन्न करने की क्षमता रखता है। इस बाइक का लुक पहले से भी ज्यादा बेहतर होने वाला है।

इस बाइक की कीमत के बारे में बात करें तो इस बाइक को मात्र 80 हजार रुपये की शुरुआती कीमत पर बाजार में उतारने वाली है। लेकिन कंपनी ने अपनी इस बाइक की लांच के बारे में कुछ नहीं बताया है।