Yamaha Tricity:  क्या आपने कभी 3 पहिये वाली स्कूटर देखी है? आप में से कई सारे लोगों ने नहीं देखा होगा. लेकिन अब मार्केट में 3 पहिए वाली स्कूटर जरूर देखी होगी. जी हाँ दोस्तों यामाहा एक ऐसे स्कूटर को लॉन्च करने वाली है जिसमे आपको 3 पहिए वाली स्कूटर मिलेगी.

ये लुक के मामले में स्पोर्ट्स बाइक को भी टक्कर दे रहा है. यही नहीं इसका डिज़ाइन आपको बहुत ही यूनिक लगेगा. जिस स्कूटर की बात हम कर रहे हैं उस स्कूटर का नाम Yamaha Three Wheeler Tricity 125. इसमें आपको एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलेंगे. कंपनी ने अभी ज्यादा कुछ तो नहीं बताया लेकिन हां इंजन के बारे में डिटेल में बताया है. चलिए आपको इंजन के बारे में बताते है.

कीमत

बात अगर इस तीन स्कूटर वाले कीमत की करें उससे पहले आप इसे एक और फीचर्स के बारे में जान लीजिए. इस स्कूटर में आपको पीछे की तरफ स्प्रिंग शॉक एब्जॉर्ब और आगे की तरफ टेलीस्कोपिक सस्पेंशन दिया गया है.वैसे अभी ये भारत में लॉन्च नहीं हुआ है. ये अभी जापान में लॉन्च हुआ है और वहां इस 125 मॉडल की कीमत 3.10 लाख भारतीय रुपए हैं. यही नहीं इसके 155 मॉडल की कीमत 3.54 लाख भारतीय रुपए है.

दमदार इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दे इसमें आपको 125 cc का इंजन मिलता है. इसमें आपको लिक्विड क्यूड फ्यूल इंजन दिया गया है. इसे 5 मानकों के अनुसार तैयार किया जा रहा है. असल में इस बाइक में आपको ब्लू कलर देखने को मिलेगा. ये एक स्टार्ट और स्टॉप सिस्टम से लैस है. इसमें आपको डुएल फ्रंट व्हील दिया गया है.

धाकड़ फीचर्स

जिस स्कूटर का डिज़ाइन इतना अच्छा हो उसके फीचर्स कितने धाकड़ होंगे. ऐसे में बात अगर इसमें मिलने वाले फीचर्स की करें तो आपको इसमें LED हैंडलैम्प, लंबी विंड स्क्रीन सिंगल पीस सीट साइड माउंटेड एक्सहोस्टेड सिस्टम जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलते हैं.