हमारे देश में एसयूवी सेगमेंट में गाड़ियों की लिस्ट काफी ज्यादा लंबी ही। आज हम आपको महिंद्रा बोलेरो के बारे में बता रहें हैं। यह कंपनी की बेस्ट सेलिंग एसयूवी है तथा कंपनी ने इसके नए वेरिएंट को बाजार में उतारा है। इसके लुक में काफी बदलाव किया गया है तथा इसमें आधुनिक फीचर्स के साथ दमदार इंजन को भी लगाया गया है। आज हम आपको इसी के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन्स तथा कीमत के बारे में यहां जानकारी दे रहें हैं।

Mahindra Bolero के फीचर्स

आपको बता दें कि कंपनी अपनी इस गाड़ी में कई प्रकार के आधुनिक फीचर्स को उपलब्ध कराती है। जिनमें ब्लूटूथ म्यूजिक सिस्टम के साथ ऑक्स और यूएसबी कनेक्टिविटी, कीलेस एंट्री, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, मैनुअल एयर कंडिशनर, पावर स्टीयरिंग जैसे फीचर्स दिए जाते हैं। यदि इसके सेफ्टी फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें एबीएस के साथ ईबीडी, स्पीड अलर्ट, रियर पार्किंग सेंसर्स जैसे फीचर्स दिए जाते हैं।

Mahindra Bolero का इंजन

आपको बता दें कि कंपनी अपनी इस गाड़ी में 1.5-लीटर का तीन-सिलेंडर वाला एमहॉक75 डीजल इंजन आपको प्रदान करती है। इसकी क्षमता 75bhp की अधिकतम पावर की है। यह 210 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। माइलेज की बात करें तो इसमें आपको 16.7 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलता है। इसको ARAI ने सर्टिफाइड किया है।

Mahindra Bolero की कीमत

अब यह कंपनी अपनी गाड़ियों में सेफ्टी पर भी विशेष ध्यान दे रही है। अतः अब इसके लिए कंपनी ने अलग से एयर बैग उपलब्ध कराया है। इस कारण इस गाड़ी की कीमत में कुछ वृद्धि भी हुई है। कंपनी ने अपनी इस गाड़ी को बी4, बी6 और बी6 ऑप्ट के वेरिएंट में उतारा है। वहीं इसकी कीमत में 14 से 16 हजार की बढ़ोतरी की गई है।