नई दिल्ली: दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी यामाहा अपनी दमदार और मजबूत बाइक के लिए जानी जाती है। जिसके चलते यह कपंनी काफी लंबे समय से लोगों के दिलों पर राज कर रही है। अब यामाहा कपंनी की ओर से धांसू फीचर्स से लैस बाइक Yamaha R15 बाइक को मार्केट में उतार दिया हैष जो अपने स्पोर्टी लुक से हर किसी के दिल को जीत रही है।इसमें मिलने वाला इंजन भी धाकड़ है। यदि आप बाइक खरीदने के बारे में सोच रहे है तो आपके लिए यह मौका अच्छा साबित हो सकता है।

Yamaha R15 इंजन

यामहा के द्वारा पेश की गई Yamaha R15 बाइक के इंजन की बात करें तो कपंनी ने इसमें एक 155cc का सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया है. यह इंजन 18.4bhp पॉवर और 14.2Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

 Yamaha R15 के धांसू फीचर्स

Yamaha R15 बाइक में आपको कई जबरदस्त शानदार फीचर्स देखने को मिलेंगे इसमें आपको 282mm फ्रंट डिस्क, रियर मोनोशॉक, अपसाइड-डाउन फ्रंट फोर्क, 220mm रियर डिस्क, LED हेडलाइट जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स दिए जा रहे है। इसके अलावा इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, डिजिटल डिस्प्ले, डुअल-चैनल ABS, दो राइडिंग मोड- स्ट्रीट और ट्रैक, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम और क्विक शिफ्टर जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए है।  .

Yamaha R15 की कीमत

Yamaha R15 बाइक की कीमत के बारे में बात करें तो yamaha R15 Dark Knight एडिशन की एक्स-शोरूम कीमत 1,81,900 रुपये के आसपास की रखी गई है. इस बाइक का मुकाबला KTM Duke के साथ साथ Tvs Apache RTR , Bajaj Pulsar जैसी गाड़ियों से है।