नई दिल्ली: New Yamaha RX100: यामाहा आरएक्स 100 बाइक, इस बाइक के बारे में आपने जरूर सुना होगा। 90 के दशक में यामाहा की इस बाइक ने युवाओं के दिल पर ऐसी छाप छोड़ी थी जो आज भी लोग भूल नहीं पाए हैं। एक बार फिर से यामाहा कम्पनी लोगों की पुरानी यादों को ताज़ा करने के लिए नई Yamha RX 100 को नए अवतार में बाजार में उतारने वाली है। Yahama की आने वाली नई बाइक में कम्पनी इतने शानदार फीचर्स के साथ ले रही है जो इस सेगमेंट की सभी बैंकों को कड़ी टक्कर देने वाले होगी। यदि आप भी आने वाली Yamha RX 100 को खरीदने का मन बना रहे हैं तो इसके फीचर्स के बारे में जान लें।

Yamaha RX 100 की लॉचिंग को लेकर फिलहाल कपनी की ओर से कोई खुलासा नही किया गया है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि इस मॉडल को कपंनी अगले साल की शुरुआती महीना में यानी की जनवरी 2025 तक लॉच कर सकती है।

फीचर्स जीत रहा दिल

Yamaha RX 100 के फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको कई एंडवास डिजिटल फीचर्स देखने को मिलेगें। जिसमें स्पीडोमीटर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, के साथ डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल घड़ी, ईंधन गेज, नेविगेशन, जैसे कई आकर्षक फीचर्स इसमे दिए जाल रहे हैं। इसके अलावा इसमें ईंधन की जानकारी लेने के लिए इंडिकेटर भी दिया जाएगा। अपने आकर्षक फीचर्स की वजह से यह मॉडल मार्केट मेंकाफी पसंद किया जा रहा है।

सुरक्षा का रखा गया विषेश ध्यान

कंपनी की ओर से दी गई डिटेल्स के मुताबिक इस मॉडल में राइडर की सुरक्षा का भी विशेष ध्यान रखा गया। जिसमें आपको इस बाइक के दोनों टायर में डिस्क ब्रेक और डुएल चैनल ABS जैसे सेफ्टी फीचर्स देकने कोल मिलेगें। कंपनी की तरफ से दी गई 250 cc की इंजन आपको 80 से 100 किलोमीटर तक का माइलेज देगी।