Election Commission Clarifies About Loksabha Election: इस साल का सबसे बड़ा चुनाव लोकसभा चुनाव है. ऐसे में ये जैसे-जैसे करीब आ रहा है सबकी नज़र इसी पर तिकी हुई है. फिर चाहे वो कोई भी हो. चाहे राजनीतिक दल या फिर आम जनता. सभी लोग इस चुनाव के बारे में जानना चाहते है.

कई सारे लोग चुनाव कब होना है इसके लिए अलग अलग झूठी खबरें फैला रहे हैं. ऐसे में इसके बारे में खुद ही इलेक्शन कमीशन ने लोकसभा चुनाव को लेकर सब कुछ क्लियर कर दिया है. लोगों का कहना है की इलेक्शन कमीशन ने बताया है की इस बार का लोकसभा का चुनाव 19 अप्रैल को होना है.

क्या कहा इलेक्शन कमीशन ने

आपकी जानकारी के लिए बता दे चुनाव आयोग ने फैलती इस खबर को झूठ बताया है. इलेक्शन कमीशन का कहना है की चुनावों का ऐलान प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए होता है. इलेक्शन कमीशन कोई भी एलान टेक्स्ट और व्हाट्सएप मैसेजों नहीं करता है.

फर्जी मैसेज

आपकी जानकारी के लिए बता दे फर्जी मैसेज में चुनाव का पूरा कार्यक्रम बताया गया है. उस फ़र्ज़ी खबर में लिखा गया है की 12 मार्च को अधिसूचना जारी होगी. इसमें लिखा है की नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 28 मार्च है. इसके साथ ही मतदान की तारीख 19 अप्रैल है साथ ही रिजल्ट 22 मई को आने वाले है. . ऐसे में सब इस चुनाव को लेकर हैरान है.

चुनाव आयोग ने किया क्लियर

बता दे इस फ़र्ज़ी खबर पर चुनाव आयोग ने कहा है कि, “व्हॉट्स ऐप पर #LokSabhaElections2024 के शेड्यूल के बारे में एक फर्जी मैसेज शेयर किया गया है. #FactCheck: यह मैसेज #फर्जी है. साथ ही उन्होंने ये भी लिखा है की #ECI द्वारा अब तक किसी तारीख का ऐलान नहीं हुआ.”