आज के समय में बाइक्स की डिमांड काफी बढ़ती जा रही है। युवा वर्ग भी तेज और फर्राटा भरने वाली बाइक्स को पसंद करता है। इसी कारण आज स्पोर्ट्स तथा क्रीजर बाइक की डिमांड काफी बढ़ती जा रही है।

लेकिन अलावा बड़ी संख्या में लोग उन बाइक्स को भी सर्च करते हैं। जिनका माइलेज अच्छा होता है तथा कीमत भी सस्ती होती हैं। ऐसे में अब स्प्लेंडर तथा प्लेटिना के अलावा यामाहा बाइक्स की डिमांड भी बढ़ने लगी है।

आपको बता दें कि यदि आप मजबूत और धाकड़ लुक वाली बाइक को खरीदना चाहते हैं तो यामाहा की RX100 से बेहतर कुछ और नहीं हो सकता है। लेकिन इसके लिए आपको थोड़ा इंतजार करना पडेगा हालांकि यदि आप इसके फीचर्स आदि के बारे में जानना चाहते हैं तो इस बारे में हम आपको यहां विस्तार से जानकारी दे रहें हैं।

New Yamaha RX 100 का इंजन

इस बाइक में कंपनी आप को किस प्रकार का इंजन प्रदान करेगी। इस बारे में कंपनी की और से अभी कोई घोषणा नहीं की गई है। लेकिन कंपनी न इतना जरूर बताया है की इस बाइक में आपको रॉयल एनफील्ड की 350 सीसी से ज्यादा अच्छा इंजन दिया जाएगा ताकी यह बाइक उसको बाजार में अच्छी टक्कर दे सके।

New Yamaha RX 100 के फीचर्स, कीमत तथा लांचिंग

इस बाइक के फीचर्स की बायत करें तो इसमें आपको मॉनिटर, एबीएस ब्रेक तथा क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। इसके अलावा एक सिंगल यूनिट फ्लैट सीट, क्रोम फेंडर, एक हेडलैंप केसिंग, प्लेन रिंग के आकार की हेडलाइट्स तथा एक एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर आदि की सुविधा भी आपको इसमें मिलेगी।

यदि इस बाइक की कीमत की बात करें तो यह 1,50,000 रुपये बताई जा रही है। लांचिंग डेट के बारे में अभी तक कंपनी ने कोई खुलासा नहीं किया है लेकिन यह बताया जा रहा है की 2026 तक इसको लांच कर दिया जाएगा।