नई दिल्ली। भारत के ऑटोमोबाइल बाजार में Yamaha कंपनी अपनी दमदार बाइक के लिए पहचानी जाती है। इस कंपनी की बाइक का इस्तेमांल लोग 80 के दशक से करते आ रहे है। जब यामहा की सबसे लोकप्रिय बाइक Yamaha RX 100 देश के कोने कोने में अपने शानदार माइलेज के साथ अपनी मजबूती के लिए जानी जाती रही है। लेकिन किसी कारणवश कपंनी ने सका प्रोडेक्शन बंद कर दिया। अब एक बार फिर से कपंनी Yamaha RX 100 बाइक को नए फीचर्स के साथ पेश करने जा रही है। आइये जानते है कि कपंनि इसमें कौन से बदलाव करने जा रही है।

Yamaha RX 100 का डिजाइन तथा लुक

1985 में लांच हुई Yamaha RX 100 को कपंनी नए अवतार के साथ मार्केट में लाने वाली है। अब कपनी इस बाइक के डिजाइन को काफी आकर्षित लुकदेने दजा रही है। इसके साथ ही इसमें कई एडवांस फीचर्स भी देखने को मिलेगें।

Yamaha RX 100 के फीचर्स

Yamaha RX 100 के फीचर्स की बात करें तो इसमें कपंनी ने डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल के अलावा डिजिटल स्पीडोमीटर, ब्लूथूत कनेक्टिविटी, डिजिटल ट्रिपमीटर जैसे कई एंडवास फीचर्स दिए जा रहे है। इस बाइक में डिजिटल क्लॉक, फ्यूल गेज, नेविगेशन, रियल टाइम लोकेशन जैसे फीचर्स भी आपको मिलेंगे।

Yamaha RX 100 की कीमत

Yamaha RX 100 बाइक की कीमत के बारे में बात करें तो जानकारों का मानना है कि इस बाइक को 3 लाख रुपये तक में लांच किया जा सकता है। लांच होने के बाद में इस बाइक का मुकाबला Royal Enfield, Kawasaki जैसी बाइकों के साथ होगा।