जापान की कंपनी यामाहा के दो पहियों वाले वाहन काफी लंबे अर्से से देश दुनिया में इस्तेमाल किये जाते रहें हैं। लेकिन जैसा की आपको पता यामाहा हमेशा नए लुक तथा डिजाइन के वाहनों को पेश करती रहती है। इसी क्रम में यामाहा ने अब अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को लांच करने की तैयारी में है। खास बात यह है कि यामाहा के इस नए स्कूटर में आपको दो नहीं बल्कि तीन पहिये मिलने वाले हैं। आज हम आपको इसी स्कूटर के संबंध में बता रहें हैं।

इलेक्ट्रिक स्कूटर में होंगे तीन पहिये

आपको बता दें कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में दो नहीं बल्कि तीन पहिये होंगे। इसका डिजाइन भी काफी बेहतरीन है। इसके जबरदस्त डिजाइन को देख कर आप यक़ीनन हैरान रह जायेंगे। इसमें प्रत्येक चीज को काफी बारीकी के साथ रखा गया है ताकी खरीदार को किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े। कुल मिलाकर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के डिजाइन तथा लुक दोनों को जबरदस्त बनाया गया है।

जापान में पेश किया गया यह स्कूटर

आपको बता दें कि यामाहा ने अपने इस जबरदस्त स्कूटर को जापान के ऑटो एक्सपो में पेश किया है। इस स्कूटर के डिजाइन को आप अमेरिका के ऑटो बाजार में भी देख सकते हैं लेकिन वहां पर किसी और कंपनी ने उस स्कूटर को लांच किया हुआ है। यामाहा ने अपने इस स्कूटर को Yamaha Tricera इलेक्ट्रिक बाइक का नाम दिया है।

पीछे के पहिये करते हैं मूव

आपको बता दें कि इस स्कूटर में सिर्फ पीछे के पहिये ही मूव करेंगे जो की आपको टर्निंग वाले स्थान से निकालने में मदद करेंगे। हालांकि आप इसके आगे के व्हील्स को भी घुमा सकते हैं। इसके लिए इस स्कूटर में मैनुअल और ऑटोमैटिक मोड दिए गए हैं। हालांकि अभी कंपनी ने इस स्कूटर के लॉन्चिंग और स्पेसिफिकेशन के बारे में जानकारी नहीं दी है।