जापान की वाहन निर्माता कंपनी यामाहा के दो पहिया वाहन काफी लंबे समय से भारत में इस्तेमाल किये जाते रहें हैं। इसी कारण भारत के लोग इस कंपनी पर भरोसा भी करते हैं। यामाहा भी अपने ग्राहकों के लिए नए नए वाहन लगातार लांच करती रहती है। अब यामाहा तीन पहियों वाली इलेक्ट्रिक बाइक को लांच करने की तैयारी में है। हलाकि कंपनी ने इस बाइक के संबंध में कोई जानकारी नहीं दी है लेकिन यह कहा जा रहा है कि यह बाइक अब तक की सबसे बेहतरीन इलेक्ट्रिक बाइक होने वाली है।

इलेक्ट्रिक बाइक में मिलेंगे तीन पहिये

इस बाइक का डिजाइन काफी ज्यादा अट्रेक्टिव बनाया गया है। इसकी सबसे ख़ास बात यह है कि इसमें 2 नहीं बल्कि 3 पहिये दिए जा रहें हैं। इसके लुक को देखकर आप काफी हैरान होंगे। इस बाइक में काफी बारीकी से काम किया गया है। कुल मिलाकर इस बाइक के लुक तथा डिजाइन दोनों ही जबरदस्त हैं।

आपको बता दें कि यामाहा ने अपनी इस धांसू बाइक को जापान के ऑटो एक्सपो में पेश किया है। इस बाइक एक डिजाइन को अमेरिका के ऑटो बाजार में भी देखा गया है लेकिन वहां पर किसी अन्य कंपनी ने इसी डिजाइन की बाइक को लांच किया था। आपको बता दें कि यामाहा ने अपनी इस जबरदस्त बाइक को Yamaha Tricera नाम दिया है।

पिछले पहिये ही करेंगे मूव

आपको बता दें कि इस बाइक में सिर्फ पिछले पहिये ही मूव कर सकेंगे। ये आपको टर्निंग वाले स्थान से निकालने में मदद करेंगे। हालांकि आप इसके आगे के पहिये को भी घुमा सकते हैं। इस बाइक में कंपनी ने मैनुअल और ऑटोमैटिक मोड दिए हैं हालांकि इसके फीचर्स तथा कीमत आदि के बारे में कंपनी ने कोई जानकारी अभी मुहैया नहीं कराई है लेकिन बताया जा रहा है कि जल्दी ही चीजों के बारे में पता लग सकता है।