Electric Scooter:  ये बात किसी से छुपी नहीं है की इलेक्ट्रिक स्कूटरों की मांग बढ़ती जा रही है. इसमें रेंज और बैटरी भी दमदार मिलती है. इसकी कीमत बी कम होती है. कई सारे इलेक्ट्रिक स्कूटर की टक्कर आज एक दूसरे से होने लगी है. आज हम आपको कुछ ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताएंगे जिनकी कीमत भी कम है और फीचर्स भी ज्याद है. आपको इसमें एक से बढ़कर एक फीचर्स भी मिलेंगे. चलिए आपको इन स्कूटर के बारे में बताते है.

EDDY

आपकी जानकारी के लिए बता दे अगर आप किसी किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदना चाहते है तो एडी से बेहतर कुछ और नहीं हो सकता. ये सबसे महंगा है. इसकी कीमत 72 हजार रुपये है. असल में आपको इस स्कूटर में डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर दिया गया है. यह स्कूटर 25 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड है. आप अगर इसे एक बार चार्ज करते हैं तो ये 85 किलोमीटर की रेंज देता है. ये स्कूटर मात्र 5 घंटे में पूरी तरह से चार्ज होता है. आपको इसमें फाइंड माय बाइक, रिवर्स मोड, यूएसबी पोर्ट और क्रूज कंट्रोल जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलता है.

Optima CX

इस लिस्ट में दूसरा नाम है ऑप्टिमा सीएक्स है. इसकी कीमत 67 हजार रुपये है. कंपनी इस बात का दावा करती है की ये स्कूटर 82 किलोमीटर की रेंज देता है. इसकी टॉप स्पीड एडी से ज्यादा है. ये आपको 45 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से चलता है. इसे पूरी तरह से चार्ज होने में भी 5 घंटे लगता है.आप इसे चार्ज करने के लिए बैटरी को खुद भी ले जा सकते हैं.

Flash LX

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आता है फ्लैश एलएक्स. इस स्कूटर की कीमत 59 हजार रुपये है. असल में आपको इसमें पोर्टेबल बैटरी का ऑप्शन मिलता है. इसे भी चार्ज करने में 5 घंटे लगते हैं. यह स्कूटर सिंगल चार्ज में 85 किलोमीटर की रेंज देता है. इसकी टॉप स्पीड 25 किलोमीटर है. असल में इस स्कूटर को दो रंगों में मिलता है. ये आपको रेड और वाइट कलर में मिलता है. आपको इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, अलॉय व्हील और यूएसबी पोर्ट जैसे फीचर्स दिए गए है.