Honda Electric Bike: इलेक्ट्रिक बाइक आज कल सबको पसंद आ रही है. आए भी क्यों न. ये लोगों को बाकी बाइक से ज्यादा धाकड़ फीचर्स जो देती है. यही कारण है की बच्चा हो या बूढ़ा सब लोग इलेक्ट्रिक कार और बाइक के पीछे भाग रहे है. वैसे भी पेट्रोल वाली बाइक में लोगन को बार बार पेट्रोल और डीज़ल की झंझट होती है.लेकिन इलेक्ट्रिक बाइक में ऐसा कुछ नहीं.

बढ़ती डिमांड को देखते हुए हीरो कंपनी भी अपने बाइक को इलेक्ट्रिक वर्जन में लॉन्च करने वाली है. उस बाइक का नाम है Honda Electric बाइक है. आपको इसमें पहले के मुकाबले बहुत कुछ नया देखने को मिलेगा. एग्म्पल के तौर पर आप रेंज और बैटरी ही ले लीजिये.

रेंज

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस बाइक में रेंज दमदार मिलता है. दरअसल बात जब इलेक्ट्रिक बाइक में मिलने वाले इलेक्ट्रिक रेंज की करें तो इसमें लोग कपररोमाइज़ नहीं करना चाहते है. बता दे ये एक मिड-परफॉर्मेंस स्ट्रीट मोटरसाइकिल होने वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर है. बात अगर लॉन्च की करें तो कंपनी ने इस बाइक के बारे में कंपनी ने कुछ कहा नहीं है. बात अगर रेंज की करें तो हो आपको ये बाइक 200 किमी तक की राइडिंग रेंज देने मिलता है.

स्वैपेबल बैटरी

इलेक्ट्रिक बाइक में कई सारे ऐसे फीचर्स लगाए जा रहे है जो आपको बाकि इस इलेक्ट्रिक बाइक में नहीं मिले. ऐसा इसलिए ताकि आपकी जीवन और भी आसान हो जाए. आज कल वैसे भी इलेक्ट्रिक बाइक काफी ज्यादा डिमांड में है. बता दे लगभग सभी इलेक्ट्रिक बाइक स्मूद स्टाइल के साथ कॉम्पैक्ट डिज़ाइन में मिलता है. यही नहीं असल में होंडा के इस ई- बाइक में फ्यूचरिस्टिक डिजाइन भी दिया गया है. आपको इस स्कूटर में कुछ ऐसे फीचर्स दिए गए है जिस में आपको टर्न इंडिकेटर हैंडलबार्स दिए गए हैं. आपको इस बाइक में एलईडी हेडलैंप यूनिट फ्रंट एप्रन पर लगी दी गयी है. आपको इसमें डिज़ाइन बहुत ही धाकड़ मिलता है. इस स्कूटर में स्वैपेबल बैटरी भी दी गयी है.