Yamaha Tricera: यामाहा की बाइक दुनिया भर में नाम कमा रही है. यही कंपनी लोगों अपनी बाइक और स्कूटर से हैरान करती है. अभी हाल ही में ये एक ऐसे स्कूटर को लेकर आ रही है जिसकी चर्चा जोरो शोरो पर है. जिस बाइक की बात हम कर रहे है उस बाइक का नाम Yamaha Tricera. सबसे अच्छी बात तो ये है की असल में ये इलेक्ट्रिक वर्जन होने वाला है. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

मिलेंगे तीन पहिए

आपने शायद कभी ये बात नहीं देखा होगा की एक स्कूटर में आपको तीन पहिए मिले लेकिन अब ये Yamaha कंपनी के द्वारा पेश की जाने वाली इस इलेक्ट्रिक बाइक का नाम Yamaha Tricera है. आपको इसमें आपकोतीन पहिये देखने को मिलने वाले है. आपको इस का डिजाइन भी अन्य बाइक से काफी हटकर मिलने वाला है. यही नहीं इस बाइक के प्रोडेक्शन के दौरान हर एक पर पैनी नजर रखी गई है. ताकि राइडर के चलाते समय किसी तरह की समस्या ना हो. ऐसे में अगर आप कोई नयी और धाकड़ लेना चाहते है तो मौका काफी अच्छा है.

मिलने वाले फीचर्स

बात अगर इस Yamaha Tricera में बात करें तो आपको इसमें एक रियर-व्हील स्टीयरिंग भी दिया गया है. आपको इस बाइक में बिलकुल कार की तरह फीचर्स मिलने वाला है. आप इसे बिलकुल कार की तरह ऑपरेट करने वाला है. इसमें आगे के तरफ पहिये वैसे ही घूमते हैं लेकिन इसका केवल पिछला पहिया ही घूमने का काम करने वाला है.

आपको कोई भी टर्निंग वाली जगहों से असानी से निकालने में मदद करेंगे. इसके आगे के व्हील्स को भी घुमा भी सकते हैं. यही नहीं इसके लिए इस बाइक में मैनुअल और ऑटोमैटिक मोड भी दिए गए हैं. आपको जानकर हैरानी होगी की Yamaha Tricera को जापान के ऑटो एक्सपो में लॉन्च किया है जिसका लुक देखकर आप भी हैरान हो सकते है.