नई दिल्ली: चाहे 80 का दशक हो या आज EV का ज़माना रॉयल एनफील्ड बुलेट हमेशा से लोगों की पसंदीदा रही है। अपने दमदार लुक और शानदार फीचर्स की वजह से रॉयल एनफील्ड बुलेट लम्बे समय से सड़कों पर राज कर रही है। आज भी इस बाइक को सड़को का राजा माना जाता है। रॉयल एनफील्ड की बढ़ती डिमांड को देखते हुए इसकी कीमत भी काफी बढ़ गई है। लेकिन क्या आप जनते हैं 80 के दशक में Royal Enfield बाइक की कीमत क्या रही होगी।

आपको बता दें इन दिनों सोशल मीडिया पर एक पुराना बिल तेजी से वायरल हो रहा है, ये बिल है 80 के दशक का, जिसमे Royal Enfield Bullet 350 की कीमत लिखी है। इस बाइक को खरीदने वाले ने सन 1986 में रॉयल एनफील्ड बुलेट के शोरूम से ख़रीदा था। उस ज़माने में ये बाइक स्टेटस सिम्बल माना जाता था।

Royal Enfield 350 Bike की कीमत

दरअसल, सोशल मीडिया पर 1986 में खरीदी गई एक रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 (Royal Enfield Bullet 350) का पुराना बिल सोशलमीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, इस बिल में बाइक की जो कीमत लिखी है उसे देख कर आप तो क्या जो भी देखेगा वह दंग रह जयेगा। ये जो बिल आप देख रहे हैं इसमें जब ये बाइक खरीदी गई थी उस समय इस दमदार बाइक की ऑन रोड कीमत सिर्फ 18,700 रुपये थी। यह बिल सन 1986 का है यानी ये बिल 36 साल पुराना है। रॉयल एनफील्ड Bullet 350 Standard बाइक का ये वाइरल हो रहा बिल संदीप ऑटो कंपनी झारखण्ड का है।

Royal Enfield Bullet आर्मी की पसंदीदा बाइक रही है, सीमावर्ती इलाकों में गश्त के लिए आर्मी इस बाइक को पसंद करती हैं। Royal Enfield कम्पनी की बुलेट 350 सबसे ज़्यादा बिकने वाली बाइक में से एक है। चर्चा यह भी है कि Royal Enfield कंपनी जल्द ही भारत के बाजार में 650cc इंजन के नई और दमदार बुलेट लॉन्च कर सकती है। जबकि मौजूद समय मे रॉयल एनफील्ड बुलेट के दो ही वैरियंट बाजार में हैं एक तो 350cc की और दूसरी 500cc इंजन की है।