Hero Splendor Electric Bike: आज कल लोगों को पेट्रोल वाली गाड़ी कहाँ ही पसंद आ रही है. आए भी कैसे इसमें पैसे जो ज्यादा लगते है. पहले पेट्रोल और फिर डीज़ल. ये सा आज कल कितने महंगे हो गए हैं ये हमे आपको बताने की जरूरत नहीं है. दरअसल Electric Bike की मार्केट मे बढ़ रही है. इसी को देखते हुए अब एक और मशहूर बाइक आपको इलेक्ट्रिक वर्जन में मिल जाएगी.

जी हाँ इस बाइक का नाम सुनते ही आपके दिल बैग बाग़ हो जाएगा. जिस बाइक की बात हम कर रहे हैं उस बाइक का नाम Hero Splendor Electric Bike है. अगर आपको लग रहा है इलेक्ट्रिक बनने से इसकी रेंज और स्पीड में फ़र्क़ होगा तो फ़र्क़ है. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

बैटरी और मोटर

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस Hero Splendor Electric Bike के लिए महाराष्ट्र स्थित GOGOA1 कंपनी इलेक्ट्रिक किट तैयार कर रही है. ऐसे मेंयही कंपनी Electric Hero Splendor के लिए किट तैयार कर रही है. बता दे इलेक्ट्रिक हीरो स्प्लेंडर में 4kwh क्षमता का एक Fixd बैट्री पैक मिलती है. यही नहीं इसके अलावा कंपनी इस Bike में एक्स्ट्रा Stores स्पेस भी दे रही है. वही 2kWh की एक बैटरी पैक और लगा सकते हैं. यही नहीं ऐसा करने से Bike की रेंज में 50% तक इज़ाफ़ा भी हो सकता है. आप चाहें तो इस एक्स्ट्रा स्टोरेज वाली 2kWh पावर की बैटरी पैक को Bike से निकाल कर आसानी से चार्ज कर सकते हैं.

मिलने वाली रेंज

रेंज सीधे तौर पर बैटरी पर डिपेंड करता है. ऐसे में बात अगर Hero Motercop कंपनी के इलेक्ट्रिक Splendor की करें तो आपको इसमें 4kwh क्षमता की Battery पैक से 120 किमी की रेंज और 6kwh के बैटरी पैक के साथ आपको 180KM किमी का रेंज आसानी से मिल जाएगी. अगर आप 8kwh का बैटरी पैक को चुनते है तो आपको 240KM किमी की रेंज बाइक देगी. ऐसे में आपके मन में य सवाल आ रहा होगा की यह Hero Splendor Electric Bike बाजार में कब तक आने वाली है. अभी कंपनी ने इस बारे में कुछ कहा नहीं है. ऐसे में बता पाना थोड़ा मुश्किल है.