Post Office RD Scheme:  दरअसल पोस्ट ऑफिस हमेशा काफी सारी इनवेस्ट करने वाली स्कीम्स लेकर आती है. इनमें जिनमें निवेश कर लोग मालामाल हो रहे हैं. अगर आप भी किसी ऐसे ही निवेश करने के बारे में सोच रहे है तो यह मौका काफी अच्छा है. जी हाँ पोस्ट ऑफिस की एक स्कीम आपके लिए सबसे बेस्ट ऑप्शन हो सकती है।. असल में इस स्कीम का नाम पोस्ट ऑफिस आरडी स्कीम है. आपको इस स्कीम में सुरक्षित निवेश दिया गया है. असल में इसके साथ आपको गारंटीड रिटर्न भी मिलता है.

यही नहीं आपको बता दें कि इस पोस्ट ऑफिस की आरडी स्कीम आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता है. असल में इस स्कीम में आप मंथली इन्वेस्ट कर सकते है. यही नहीं इस स्कीम को पोस्ट ऑफिस खाता कहा जाता है. दरअसल आप इसमें हर महीने 10 हजार रुपये यानि कि 333 रुपये का निवेश करना होगा. दरअसल इस 10 सालों में तगड़ा फंड जमा कर सकते हैं.

इन्वेस्टमेंट

आपकी जानकारी के लिए बता दें दरअसल पोस्ट ऑफिस आरडी स्कीम में 10 साल से कम आयु के लोग इन्वेस्ट कर सकते हैं. यही नहीं इस खाते में मात्र 100 रुपये से निवेश की शुरुआत हो सकती है. यही नहीं सरकार के द्वारा निवेश की गारंटी भी मिलती है. इन सब के साथ ही साथ निवेश करने की कोई सीमा नहीं है. इसमें आप कितना निवेश कर सकते हैं ये आप पर निर्भर करेगा.

मैच्योरिटी का पैसा

बता दे पोस्ट ऑफिस आरडी स्कीम को खोलने के 5 सालों के बाद या फिर 60 सालों में मैच्योर होता है. असल में इस स्कीम को मैच्योरिटी के बाद आगे भी बढ़ा सकते हैं. यही नहीं अगर आप 3 साल के बाद आरडी खाता बंद करते हैं तो इसके लिए आपको किसी भी तरह का कोई चार्ज नहीं देना होगा. असल में इसके अलावा निवेश की रकम से 50 फीसदी लोन की भी सुविधा भी मिल जाती है.