1 Rupees Old Coin Sell कई बार ऐसा होता है कि घर की साफ-सफाई के समय जब हमें पुराने नोट व सिक्के मिलते हैं तुम्हें बहुत खुशी होती है। अंदाज लगाइए अगर यह पुराना सिक्का आपके घर बैठे मालामाल बना देगा तो आपको कैसा लगेगा।

जी हां आज हम आपको एक ऐसे ₹1 के सिक्के के बारे में बताने जा रहे हैं जो अगर साल 1985 में बना है और एक H मार्क वाला सिक्का है तो आप इसे वैश्विक बाजार पर बेचकर लाखों रुपए कमा सकते हैं। ₹1 का ऐसा सिक्का बेचने के लिए इस आर्टिकल को अंत तक पढ़े। 

होनी चाहिए ये खासियत 

सबसे पहले तो अगर आपके पास भी पुराने ₹1 के सिक्के हैं तो आपको बता दे इसमें कुछ खासियत होनी चाहिए तभी इसके बदले आपको अच्छी कीमत मिल सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो ₹1 के सिक्के के ऊपर अगर साल 1985 का मार्क है तो इसके बदले आपको अच्छी कीमत मिल सकती है। सिक्के के एक तरफ मक्के की फसल और दूसरी तरफ अशोक स्तंभ बना होना चाहिए। इसके अलावा दोनों तरफ हिंदी और अंग्रेजी भाषा में भारत लिखा होना चाहिए। 

ऐसे बेचें ऑनलाइन सिक्के 1 Rupees Old Coin Sell

मीडिया की तरफ से दी गई डिटेल्स के अनुसार अगर यह खासियत वाला सिक्का आपके पास है तो बधाई हो आप बहुत ही जल्द लखपति बनने वाले हैं। सिक्के को ऑनलाइन वैश्विक बाजार में भेजने के लिए आपको OLX की वेबसाइट पर लॉगिन करना होगा। इस सिक्को को बेचने के लिए आपको ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन पूरा करना होगा. 

ध्यान रहे इस दुर्लभ सिक्के को ऑनलाइन वेबसाइट पर बेचने के लिए आपको खुद को विक्रेता के स्थान पर लॉगिन करना है। उसके बाद सिक्की की अच्छी सी फोटो अपलोड करनी है और अपना मोबाइल नंबर दे देना है। ग्राहक दिए गए मोबाइल नंबर पर आपसे संपर्क करेंगे।