Maruti Swift जैसे कि सभी लोग जानते हैं भारतीय भाषा में सबसे भरोसेमंद और फ्यूल एफिशिएंट हैचबैक कार के लिए मारुति को जाना जाता है। मारुति आपको ऐसे कई फीचर्स देती है जो इसे बाकी गाड़ी से अलग और विशेष बनाता है। इस मॉडल में भारतीय भाषा में सालों से अपनी एक जगह बरकरार रखी है। 

कंपनी की तरफ से दी जा रही डिटेल्स के मुताबिक इस मॉडल में आपको ऐसे कई फीचर्स देखने को मिलेंगे जो इसे बाकी सभी हैचबैक गाड़ियों से अलग बनाते हैं। चलिए आपको मार्केट स्विफ्ट के इस मॉडल के सभी डिटेल्स और कीमत के बारे में विस्तार से बताते हैं। 

Maruti Swift Features 

सबसे पहले तो अगर हम मारुति स्विफ्ट की तरफ से दी जा रही है इस मॉडल के फीचर्स की बात करें तो बता दे इसमें आपको इंटीग्रेटेड यूनिट की जगह स्लोटिंग टच स्क्रीन इंपॉर्टेंट सिस्टम की सुविधा दी जा रही है। पिछली बार से या सिस्टम ज्यादा रेस्पॉन्सिव और बेटर इंटीग्रेशन ऑफर करता है।

इसी के साथ अगर हम बात करें इस मॉडल के इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की जिसे अपग्रेड किया जा रहा है तो इसमें आपको बड़ा MID यूनिट दिया जा रहा है जो ड्राइवर के लिए ज्यादा कंफर्टेबल और सेफ रहने वाला है। दी जानकारी के मुताबिक इस मॉडल में आपको कोई आकर्षक फीचर्स दिए गए हैं।  

परफॉर्मेंस भी है शानदार

अब अगर हम बात करें इस मॉडल में दिए जा रहे परफॉर्मेंस की तो आपको बता दे इसमें आपको 1.2-लीटर K12M पेट्रोल इंजन की सुविधा दी जा रही है। यह इंजन अपने तेज परफॉर्मेंस और फ्यूल एफिशिएंसी से आपका मन जीत लेगा। दुनिया भर में नई जींस स्विफ्ट में एक माइल्ड हाइब्रिड विकल्प भी आपको दिया जाएगा जो कि इस बाकी सभी हैचबैक गाड़ियों से बेहतरीन बनता है। 

स्पीड और माइलेज भी है लाजवाब 

अब अगर हम बात करें इस मॉडल में मिलने वाली स्पीड और माइलेज की तो बता दे इसमें सबसे पहले तो आपको 160-170 kmph तक का टॉप स्पीड देखने को मिलने वाला है। शहर के इलाके और हाईवे ड्राइविंग के लिए यह मॉडल सबसे अच्छा विकल्प है इसमें मिलने वाले माइलेज की तो बता दे इसमें आपको लगभग 23-24 kmpl की रेंज मिलने वाली है।  

कीमत भी है शानदार Maruti Swift

अगर ऊपर बताई गई फीचर्स और इंजन परफॉर्मेंस के अनुसार आपको यह मॉडल पसंद है तो अब आपको इसकी कीमत के बारे में बताते हैं। कंपनी की तरफ से दी गई डिटेल्स के मुताबिक इस मॉडल की एक्स शोरूम कीमत ₹6 लाख के करीब हो सकती है। इस गाड़ी को ग्राहकों के बजट के अनुसार ही भारतीय बाजारों में लॉन्च किया जा रहा है।