Silver Gold Rate जैसे कि हम सभी लोग जानते हैं फिलहाल दुनिया भर में सोने की कीमत लगातार बढ़ रही है। इस वजह से अगर किसी को भी पैसे निवेश करने हैं तो सर्राफा बाजारों में सोना चांदी सबसे सही विकल्प है।

भारतीय सर्राफा बाजार में अभी तक सोने चांदी के रेट में बहुत ज्यादा उठक देखने को मिल रही है। जिससे कि हर किसी के चेहरे पर खरीदारी का भाव नजर आ रहा है। अगर आप भी अपने लिए पैसे निवेश करने का अच्छा विकल्प ढूंढ रहे हैं तो सोना या चांदी खरीदना इस वक्त सबसे सही विकल्प हो सकता है। 

सोने के रेट में हुई गिरावट 

आपको बता दे लोकसभा चुनाव देशभर में चालू है। अब तक दो चरण के चुनाव पूरे हो चुके हैं और तीसरे चरण का मतदान जल्द ही होने वाला है। ऐसे में सामने आ रही डाटा के मुताबिक लोकसभा चुनाव के बाद सोने के रेट और भी ज्यादा महंगे हो सकते हैं जिससे कि आम लोगों की जीवन पर असर दिख सकता है।

कारोबारी सप्ताह के चौथे दिन यानी कि गुरुवार सुबह की अपेक्षा शाम होते-होते सोने के दाम काफी कम हुए हैं। जिन ग्राहकों को सोना लेने की इच्छा है यह समय उनके लिए सबसे सही है। अगर आप भी सोने में निवेश करना चाहते हैं तो अभी जल्द से जल्द कर सकते हैं बाद में सोने की कीमत बढ़ने की संभावना है। 

क्या चल रही है सोने की कीमत 

सबसे पहले तो आपको बता दे अगर हम बात करें सोने की कीमत की तो भारतीय बाजार में फिलहाल 24 कैरेट सोने की कीमत 71,327 रुपए चल रही है वहीं अगर हम बात करें 23 काह वाले सोने की तो इसकी कीमत भारतीय बाजारों में 71,041 रूपए प्रति 10 ग्राम चल रही है। 

अगर आप चाहे तो 22 कैरेट का सोना भी खरीद सकते हैं। मार्केट में 22 काह वाले सोने की कीमत 65335 रुपए प्रति 10 ग्राम दर्ज की गई है। ग्राहक अपनी इच्छा अनुसार किसी भी वैरायटी का सोना खरीद सकते हैं। फिलहाल सोने की कीमत कम है इसलिए आप इसमें निवेश कर सकते हैं। इलेक्शन के बाद इसके भाव बढ़ सकते हैं। 

ऐसे जाने सोने के भाव Silver Gold Rate

सबसे पहले तो आपको बता दे अगर आप घर बैठे सोने की कीमत के बारे में पता करना चाहते हैं तो या कोई बड़ी बात नहीं है टोल फ्री नंबर पर मिस्ड कॉल करने की जरूरत है फिलहाल आपके इलाके में चल रही सोने की कीमत की जानकारी दी जाएगी। मिस्ड कॉल करने के लिए टोल फ्री नंबर – 8955664433