देखा जाए तो आजकल के महंगाई के दौर में 10 रुपये में कुछ नहीं मिलता है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस आइडिया के बारे में जानकारी दे रहें हैं। जिसमें आप मात्र 10 रुपये के नोट से 15 लाख रुपये घर बैठे कमा सकते हैं। आपको जानकारी दे दें की आज के समय में हजारों लोग इस कार्य को करके लाखों रुपये कमा रहें हैं। इस बिजनेस की ख़ास बात यह है की इसमें आपको कहीं बाहर जाने की आवश्यकता नहीं होती है। आइये अब आपको इस कार्य के बारे में बताते हैं।

सेल करें पुराने नोट

आपको जानकारी दे दें की आज के समय में पुराने नोटों को वैश्विक बाजार में काफी ऊँची कीमतों में सेल किया जा रहा है। यदि आपके पास में कुछ पुराने तथा दुर्लभ नोट हैं तो आप उन्हें ऑनलाइन माध्यम से वैश्विक बाजार में सेल करके लाखों रुपये कमा सकते हैं। आइये अब आपको बताते हैं की इस समय किस नोट की सबसे ज्यादा डिमांड चल रही है।

10 रुपये का नोट बनाएगा मालामाल

आजकल वैसे तो काफी सारे नोटों को वैश्विक बाजार में सेल किया जा रहा है। लेकिन 10 रुपये एक ख़ास नोट की काफी डिमांड है। बता दें की यह नोट कोई आम नोट नहीं है बल्कि बेहद ख़ास नोट है और इसकी खासियत के बारे में बात करें तो बता दें की इसके सीरियल नंबर के अंत में 786 अंक लखा होना चाहिए तथा इस पर महात्मा गांधी की तस्वीर छपी होनी चाहिए। यदि आपके पास में ऐसा कोई नोट है तो आप उसको 15 लाख रुपये में सेल कर सकते हैं।

इस प्रकार से ऑनलाइन सेल करें पुराने नोट

सबसे पहले आपको OLX की वेबसाइट पर जाना होता है। इसके बाद में आपको वहां सेलर के रूप में खुद को रजिस्टर करना होता है। वहां आपको अपनी कई डिटेल्स जैसे नाम, फोन नंबर आदि को देना होता है। इसके बाद में आपको अपने नोट की दोनों और की तस्वीरों को अपलोड करना होता है। विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है। अब जिस किसी को आपका नोट पसंद आता है वह आपसे सीधे फोन पर संपर्क करता है।