वर्तमान समय में लोग लगातार बिजनेस आइडिया को सर्च कर रहें हैं ताकी बे अच्छी कमाई कर सकें। यदि आप भी किसी ऐसे कार्य को करना चाहते हैं, जिससे आप घर बैठे लाखों रुपये कमा सकते हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। आज हम आपको एक ऐसे बिकनेस के बारे में यहां जानकारी दे रहें हैं। जिससे आप घर बैठे लाखों की कमाई कर सकते हैं। आइये अब आपको इस बारे में विस्तार से बताते हैं।

सेल करें पुराने नोट

आपने इस प्रकार के कई नोटों को देखा ही होगा, जो वर्तमान में मार्केट के चलन से बाहर हो चुके हैं। इस प्रकार के नोटों को अक्सर लोग घर के किसी कोने में रख देते हैं या बच्चों को खेलने के लिए दे देते हैं। लेकिन आपको जानकारी दे दें की इस प्रकार के पुराने तथा दुर्लभ नोटों की कीमत वैश्विक बाजार में काफी ज्यादा है। जिन लोगों के पास में इस प्रकार के नोट हैं, वे अपने नोटों को वैश्विक बाजार में सेल कर लाखों रुपये कमा रहें हैं। अतः यदि आपके पास भी कुछ पुराने तथा दुर्लभ नोट हैं तो आप भी उन्हें ऑनलाइन माध्यम से वैश्विक बाजार में सेल कर लाखों रुपये कमा सकते हैं।

2 रुपये का नोट बनाएगा लखपति

आज के समय में कई प्रकार के नोटों को वैश्विक बाजार में ऊंची कीमतों में सेल किया जा रहा है। लेकिन इस समय 2 रुपये के नोट की डिमांड काफी है। बता दें की यह नोट आम नोट नहीं है बल्कि इसकी अपनी खासियत है। इसकी खासियत के बारे में बात करें तो बता दें की इस पर आरबीआई के पूर्व गवर्नर मनमोहन सिंह के हस्ताक्षर होने चाहिए, इस नोट का रंग गुलाबी होना चाहिए तथा इसके सीरियल नंबर के अंत में 786 अंक लिखा होना चाहिए। यदि आपके पास में यह नोट है तो आप इसको 2 लाख रुपये में घर बैठे सेल कर सकते हैं।

इस प्रकार से ऑनलाइन सेल करें पुराने नोट

सबसे पहले आपको OLX की वेबसाइट पर जाना होता है। इसके बाद में आपको वहां सेलर के रूप में खुद को रजिस्टर करना होता है। वहां आपको अपनी कई डिटेल्स जैसे नाम, फोन नंबर आदि को देना होता है। इसके बाद में आपको अपने नोट की दोनों और की तस्वीरों को अपलोड करना होता है। विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है। अब जिस किसी को आपका नोट पसंद आता है वह आपसे सीधे फोन पर संपर्क करता है।