10 Rupee Note: आपको क्या लगता है 10 का नोट आपको अमीर बना सकता है? आपको भी लगता होगा ये कैसे पॉसिबल है. तो अब ये पॉसिबल है. जी हाँ आप चाहे तो इसे बेचकर अच्छा खासा पैसा कमा सकते है. इसके लिए आपको ज्यादा परेशान होने की जरूरत है.

बस इसमें एक खासियत होनी चाहिए.आपको जानकर हैरानी होगी की आप कोई भी पुराने नोट या सिक्के को बेचकर लाखों कमा सकते है. अब चलिए आपको इसके खासियत के बारे में बताते है.

क्या है खासियत

खासियत की बात करें तो खासियत है इस नोट के सीरियल नंबर की. जी हाँ नए और पुराने नोटों पर छपे सीरियल नंबर्स बहुत जरुरी होते हैं. ऐसे में यही नंबर आपको मालामाल कर सकते हैं. जी हां, आपने बिल्कुल सही सुना. 786 सीरीज का एक पुराना नोट आपकी किस्मत बदल सकता है. आपको बस एक काम करना है कि 786 नंबर्स वाले नोटों को अपने घर या पर्स के कोनों में खोजना है.

मुसलमान इस नंबर को भाग्यशाली मानते है और वे ‘786’ छपे हुए नोट के मालिक होने के लिए अच्छी रकम देने को तैयार होते हैं. जिनके पास 786 अंकों वाला नोट है, उन्हें नोट की एक बोली में 3 लाख रुपए तक मिलते हैं.  इसके बाद आपको इसे कैसे बेचना है चलिए बताते है.

कैसे बेचे

स्टेप 1: www.ebay.com पर जाएं

स्टेप 2: होमपेज पर रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करें और खुद को एक विक्रेता के रूप में पंजीकृत करें.

स्टेप 3: अपने नोट की एक स्पष्ट और उचित तस्वीर लें और इसे प्लेटफॉर्म पर अपलोड करें. ईबे आपके विज्ञापन को उन लोगों को दिखाएगा जो पुराने नोट और सिक्के खरीदने के लिए प्लेटफॉर्म का उपयोग कर रहे हैं.

स्टेप 4: नोट खरीदने के इच्छुक लोग आपका विज्ञापन देखने के बाद आपसे संपर्क करेंगे. आप उनसे संपर्क कर सकते हैं और नोट बेच सकते हैं.