Before Getting Married Keep These Thing In Mind: शादी किसी के लिए भी एक बहुत बड़ा फैसला होता है. ऐसे में इसे करने से पहले दोनों लड़के और लड़की को एक दूसरे की सभी बात जान लेनी चाहिए. ऐसा इस लिए क्योंकि शादी के बाद कोई भी हो लड़का हो या लड़की दोनों के जीवन में एक बहुत बड़ा बदलाव आता है.

ऐसे में दोनों में से किसी भी एक का एडजस्ट ना कर पाना दोनों के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है. यही नहीं लड़कियों को तो लड़कों के परिवार के बारे में जान लेना चाहिए. ऐसा इसलिए क्योंकि लड़की अपना परिवार छोड़कर पति के परिवार में शामिल होती है. ऐसे में अगर आप एक पुरुष है या महिला तो आपको इस बारे में जान लेना चाहिए की आपको अपने मंगेतर से कौन सी बातें पहले जान लेनी चाही .

करियर

ये एक अहम मदद है. आज के समय में तो महिलाएं शादी के बाद भी अपना करियर संभालती है. ऐसे में शादी के बाद आपके हस्बैंड को इससे प्रॉब्लम ना हो या फिर आपकी वाइफ काम करें इससे आपको दिक्क्त न हो इसके लिए ये सारी चीज़े आप शादी से पहले जरुरी जान ले. आप उनके काम का समय और अवधि कितनी और कैसी है ये सब कुछ जान लें ताकि आगे कोई दिक्क्त ना हो

फाइनेंस

ज्यादातर होता है की महिलाएं पसे के मामले में पति के ऊपर निर्भर रहती है लेकिन अब वक़्त बदल रहा है. ऐसे में अगर आप महिला है या पुरुष तो दोनों एक दूसरे को अपनी फाइनेंस कपाबिलिटी को जान लें और एक दूसरे को इस बारे में खुल कर बता दें.

पसंद-नापसंद

ये चीज़ लगती तो बहुत छोटी है पर ऐसी है नहीं. क्योंकि अगर आप दोनों शादी करने वाले है तो आप दोनों जीवन भर साथ रहने वाले है. ऐसे में जीवन भर कॉम्पेररोमाइज़ करना ये पॉसिबल नहीं है. इसलिए शादी से पहले ही पसंद ना पसंद जान लें.