100 Rupee Note आजकल की महंगाई बढ़ती हुई भाग दौड़ भरी जिंदगी में सभी लोग पैसा कमाने का आसान तरीका तलाश कर रहे हैं। ऐसे में एक अच्छा रोजगार या फिर एक बेहतरीन बिजनेस आइडिया मिलना बहुत मुश्किल है। आज हम आपको यह कैसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं जो वाकई आपकी किस्मत की चाबी खोल सकती है।

जी आपके घर में भी ₹100 का नोट बेशक होगा। आज हम आपको एक ऐसे ₹100 के नोट के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आप ऑनलाइन मार्केट में बेचकर लाखों करोड़ों रुपए कमा सकते हैं। इसके लिए केवल आपको नोट पर यह खासियत तलाश करनी होगी उसके बाद आपका काम बन जाएगा। 

100 Rupee Note की खासियत 

अगर आपके पास भी बहुत सारे ₹100 के नोट है और आप इसे सील करके लाखों रुपए कमाना चाहते हैं तो आपको बता दे सभी नोट को ऑनलाइन बाजार में नहीं भेजा जा सकता है। इसके लिए आपके ₹100 के नोट पर सीरियल नंबर 786 लिखा होना अनिवार्य है। हिंदू धर्म के अनुसार यह एक शुभ नंबर है और केवल इतना इनेबल कि इस्लाम धर्म के अनुसार भी इसे एक लकी नंबर माना जाता है। इसलिए वैश्विक बाजार में ऐसे विशेष नोट की कीमत बहुत अधिक है। अगर आपके पास इस तरह का कोई नोट है जिस पर सीरियल नंबर 786 लिखा है तो आप इसे आसानी से सेल करके लाखों रुपए कमा सकते हैं। 

वैश्विक बाजारों में 5 लाख तक है कीमत

सबसे पहले तो आपको बता दे वैश्विक बाजारों में ऑनलाइन नोट और सिक्के बेचना व खरीदना गैरकानूनी माना जाता है। मगर फिर भी कुछ लोग इसे खरीदने और बेचते हैं। अगर आपके पास भी यह विशेष खासियत वाला ₹100 का पुराना नोट है तो आप इसे ऑनलाइन रूप से बेच सकते हैं। इसे बेचने पर ऑनलाइन बाजार में आपको 5 से 6 लाख रुपए तक की कीमत दी जाएगी। 

OLX की वेबसाईट पर करें सेल 

सबसे पहले तो कंपनी की तरफ से सामने आ रही डिटेल्स के मुताबिक आपको बता दे ओएलएक्स की वेबसाइट पर ऐसी नौकरी भेज सकते हैं जिस पर सीरियल नंबर 786 लिखा हो। इसके लिए आपको सबसे पहले विक्रेता के रूप में रजिस्ट्रेशन करना है। रजिस्ट्रेशन के लिए आपको मांगी गई आधिकारिक जानकारियां जैसे कि आपका मोबाइल नंबर और नाम जमा करना है। इसके बाद नोट की खासियत दिख रही है तस्वीर लेकर अपलोड करना है। अब आपको कुछ नहीं करना है बल्कि तस्वीर देखने के बाद दिए गए मोबाइल नंबर पर इक्षुक ग्राहक स्वयं संपर्क करेंगे।